- सन्नाटे में गुजर जाने वाले समाधान दिवस पर उमड़ी फरियादियों की भीड़

- निस्तारण में भी पुलिस ने दिखाई रुचि, खुश नजर आई पब्लिक

GORAKHPUR: आईजी के एक आदेश से जिले के थानों में आयोजित होने वाले समाधान दिवस के मायने बदल गए। अक्सर सन्नाटे में गुजर जाने वाले समाधान दिवस पर शनिवार को फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। यही नहीं, अक्सर थाने पर पहुंचने वाले एक-दो मामलों में एक को भी नहीं निष्पादित करने वाले थानेदारों ने दर्जनभर शिकायतों का मौके से निष्पादन किया। इस बदले माहौल पर पब्लिक ने खुशी जताई। हालांकि यह आशंका भी जाहिर की कि आईजी का ध्यान हटते ही समाधान दिवस का फिर से वही हाल हो जाएगा।

रिकार्ड 42 मामले

चौरी चौरा थाना में रिकार्ड 42 मामले पहुंचे। इनमें 12 का मौके पर निस्तारण हो गया। सीओ राजेश भारती की अध्यक्षता में आयोजित दिवस में नायब तहसीलदार अमीता यादव, सहायक चकबंदी अधिकारी ईश्वर चन्द शर्मा, लेखपाल रामसूरत यादव आदि मौजूद रहे। इस दौरान अतिक्रमण, पैमाइश, चकबंदी आदि से संबंधित मामले पहुंचे।

उरुवा में भी 9 में 6 मामलों का मौके पर ही निष्पादन हो गया। थानाध्यक्ष रसीद खान ने अध्यक्षता की।

पीपीगंज में उप जिलाधिकारी कैम्पियरगंज पूजा मिश्रा की अध्यक्षता में 50 मामलों पर सुनवाई हुई। 12 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। मौके पर थानाध्यक्ष पीपीगंज प्रभातेश कुमार, एसआई त्रिवेन्द्र कुमार मौर्य, एसआई ओंकारनाथ श्रीवास्तव, जयप्रकाश, जंगल कौडिया चौकी इंचार्ज संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

झंगहा थाना में उप जिलाधिकारी चोरी चौरा मोतीलाल सिंह की उपस्थिति में 43 मामलों में 17 का निस्तारण हो गया। इस अवसर पर सीओ चौरी चौरा राजेश भारती, चौकी इंचार्ज बरही विनोद सिंह, चौकी इंचार्ज नई बाजार गुलाब यादव मौजूद रहे। पिपराइच थाना में 50 प्रार्थनापत्र आए। इनमें 34 राजस्व व 16 पुलिस से जुडे़ थे। देर शाम तक 25 मामले का ही निस्तारण हो सका। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अंजनी श्रीवास्तव, भू राजस्व अभिलेख निरिक्षक नन्द लाल चौधरी आदि मौजूद रहे।

रोजी-रोटी का सवाल है, कब्जा हटवाइए

GAGHA: गगहा थाना क्षेत्र के असवनपार में मृत जानवरों का खाल निकालने के लिए आरक्षित जमीन पर भू-माफिया कब्जा करने में लगे हैं। साहब, हम लोगों की रोजी-रोटी छिन रही है। कृपया जमीन को कब्जा से मुक्त कराइए। असवनपार निवासी भाई चन्द्रिका और मुन्द्रिका ने समाधान दिवस पर जमीन को कब्जामुक्त कराए जाने की मांग की .उन्होंने बताया कि उन्हें यह जमीन सरकार की तरफ से दी गई थी लेकिन दबंग कब्जा कर लिए हैं। इस पर एसडीएम ने लेखपाल को मौके पर जाकर मामले का निस्तारण करने के लिए कहा। जरुरत पड़ने पर केस दर्ज करने का आदेश दिया।

Posted By: Inextlive