- एसएसपी ने सीओ को सौंपी जांच

- चौरीचौरा एरिया के सोनबरसा का मामला

GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया के सोनबरसा में स्कूल के भीतर चल रहे विवाद में चौकी इंचार्ज ने प्रबंधकीय कार्यभार देख रहे प्रशासक को पीट दिया। शुक्रवार की सुबह स्कूल गेट के सामने हुई घटना की सूचना प्रशासक ने एसएसपी को दी। आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज ने उनके साथ ज्यादती की। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी अनंत देव ने एसओ चौरीचौरा को जमकर फटकार लगाई। एसएसपी ने स्पष्ट कहा कि स्कूल प्रबंधन के विवाद में पुलिस बीच में अचानक कैसे कूद पड़ी। फिलहाल, एसएसपी ने सीओ चौरीचौरा को मामले की जांच सौंपी है।

अचानक छुट्टी होने से बढ़ा बवाल

शाहपुर एरिया के बिछिया कॉलोनी निवासी राजेश सिंह ने सोनबरसा चौकी प्रभारी पर आरोप लगाए। बताया कि शुक्रवार की सुबह वह स्कूल पहुंचे तो दो दिन की छुट्टी का नोटिस पढ़कर स्टूडेंट्स लौट रहे थे। पूछने पर मालूम हुआ कि प्रबंधक ने अचानक नोटिस लगवा दी है। राजेश ने प्रतिकार जताया तो कहासुनी हो गई। उन्होंने सोनबरसा चौकी प्रभारी को सूचना दी। इनके बुलावे पर पहुंचे चौकी प्रभारी के सुर थोड़ी देर बाद बदल गए। राजेश सिंह ने आरोप लगाया कि स्कूल गेट पर चौकी प्रभारी ने डंडों से पिटाई की। उनके सहयोगी चंदन प्रजापति को भी पीटा। महिला शिक्षकों के साथ अभद्रता की।

प्रशासकीय कार्यभार देख रहे थे राजेश

महिला अध्यापकों के साथ एसएसपी से शिकायत दर्ज कराने पहुंचे राजेश ने पूरी कहानी बताई। कहा कि विद्यालय के प्रबंधक सकलराज सिंह स्कूल नहीं चला पा रहे थे। इसलिए मार्च 2015 में उन्होंने स्कूल का संचालन राजेश सिंह को सौंप दिया। राजेश का कहना है कि जुलाई मंथ में उन्होंने पांच साल का कांट्रेक्ट कर लिया। तब समझौता हुआ कि आय से सकलराज सिंह को हिस्सेदारी दे दी जाएगी। लेकिन विद्यालय पटरी आने के बाद स्कूल छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है। जबकि उनका करीब तीन लाख रुपया खर्च हो चुका है। इसलिए वह विद्यालय नहीं छोड़ना चाहते हैं। इस प्रकरण में बेवजह हस्तक्षेप करने को एसएसपी नाराज हुए। उन्होंने एसओ को जमकर फटकार लगाई। सीओ चौरीचौरा को जांच देकर चौकी इंचार्ज की पूरी रिपोर्ट मांगी।

Posted By: Inextlive