-कांग्रेस कैंडीडेट अजय राय के नॉमिनेशन जुलूस के दौरान सख्त दिखा पुलिस महकमा

-आचार संहिता पालन कराने से लेकर सिक्योरिटी तक के मोर्चे पर पुलिस ने दिखाया गुड वर्क

VARANASI: गुरुवार से शुरू हुए लोकसभा इलेक्शन के नॉमिनेशन की पहली परीक्षा यानि कांग्रेस कैंडीडेट अजय राय के नामांकन में पुलिस पास हो गई। हां, नामांकन जुलूस के दौरान शहर की ट्रैफिक का बैंड जरूर बज गया। अचानक से सड़क पर उतरी हजारों की भीड़ के कारण शहर का हर इलाका जाम में जकड़ा नजर आया। सबसे बुरा हाल वरुणा पार इलाके का रहा।

आगे बढ़ेगी फोर्स

फ‌र्स्ट डे हुए नामांकन के लिए पुलिस ने पहले से ही तगड़ी तैयारी की थी। इस दौरान पुलिस की ओर से अजय राय के रोड शो को तगड़ी सिक्योरिटी देने के अलावा पुलिस सड़क पर भी मुस्तैद दिखी। इस बारे में एसपी सिटी राहुल राज का कहना था कि प्लैनिंग के अनुरुप सब कुछ अच्छे से हुआ लेकिन आने वाले दिनों में कई बड़े नेताओं का नामांकन होना है। इसलिए अब अगले नामांकन से सुरक्षा और मजबूत होगी।

धूप में कोसती रही पब्लिक

भले ही पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के मोर्चे पर पास हो गई हो लेकिन ट्रैफिक कंट्रोल के मामले में सब फेल हो गया। सुबह साढ़े दस बजे जब अजय राय का नामांकन जुलूस फातमान रोड से उठा तो ही शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दम तोड़ती दिखी। जुलूस जैसे जैसे आगे बढ़ता गया जाम का झाम उतना ही बढ़ता गया। वहीं कचहरी आने वाले हर रास्ते के बंद होने के कारण वरुणा पार के भोजूबीर, शिवपुर, अर्दलीबाजार, पाण्डेयुपर, पुलिस लाइन समेत हर इलाका जाम में जकड़ा रहा। इस दौरान जाम में कई स्कूल बसें और एंबुलेंस भी फंसी रही। नामांकन जुलूस के दौरान लगे जाम और तेज धूप में फंसे लोग सिर्फ नेताओं को कोसते दिखे।

Posted By: Inextlive