- सघन गलियों में सोशल डिस्टें¨सग न होने का अंदेशा

- लाउडस्पीकर से लॉकडाउन का पालन करने की अपील

आगरा। शहर में मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में संडे को पुलिस ने ड्रोन कैमरे से निगरानी की। लाउड स्पीकर के जरिए लोगों से घरों में रहने के लिए कहा गया। इसके साथ ही लोगों से अपील की गई कि जिन्हें खांसी-जुकाम, तेज बुखार जैसी बीमारी है, वह तत्काल अपनी जांच कराएं।

बीमार लोगों को दी गई छूट

लॉकडाउन के दौरान बीमारी से पीड़ति लोगों को आने-जाने की छूट दी गई। आलाधिकारियों ने चौराहे पर ड्यूटी दे रहे पुलिसर्किमयों को हिदायत दी की किसी भी ऐसे व्यक्ति को बाहर न जाने दिया जाए, जो बिना किसी कारण घर से निकले हैं। ऐसे लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

ड्रोन से नजर

शहर के मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों की गलियों में नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरा उड़ाया गया। मंटोला पुलिस को जानकारी मिल रही थी कि गलियों में खड़े लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में ड्रोन से संकरी गलियों के ऊपर से निगरानी रखने का कार्य किया गया। इस दौरान कुछ एक लोग ड्रोन के साथ पुलिस फोर्स को देख अपने घरों की तरफ चले गए। मंटोला थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार को मंटोला क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी की गई थी, जबकि रविवार को मदीना चौराहा, मीरा हुसैनी पर ड्रोन चलाया गया। थाना प्रभारी का कहना है कि लॉकडाउन खुलने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

पुलिस अधिकारी कर रहे मॉनिट¨रग

हॉटस्पॉट वाले इलाकों में पुलिस व पीएसी के जवान बैरियर पर मुस्तैद हैं। वही आलाअधिकारी समय-समय पर हॉटस्पॉट की निगरानी रखने का कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही ड्यूटी पर मौजूद जवानों को हिदायत दी जा रही है कि वह किसी भी व्यक्ति को लॉक डाउन का उल्लंघन न करने दें। इसके साथ ही इमरजेंसी मेडिकल सुविधा के लिए आने वाले लोगों को पूछताछ के बाद जाने के लिए कहा गया है।

Posted By: Inextlive