घटना में अभियुक्त दो साथियों की गिरफ्तारी मात्र से खुश है पुलिस

- मुख्य आरोपी पुलिस की पहुंच से काफी दूर, 8 फरार

MEERUT: बॉम्बे बाजार स्थित मॉडल शॉप में हुई सेल्समैन की हत्या के मामले में पुलिस अधूरे खुलासे पर अपनी पीठ थपथपाने में लग गई है। घटना के 12 दिन बीत चुके हैं। पुलिस यही दावा करती रही कि आरोपी उसकी नजर में हैं, लेकिन जब केस का खुलासा करने की बारी आई तो न मुख्य आरोपी को पेश कर पाई और न ही आला कत्ल बरामद कर पाई। इस अधूरे खुलासे से पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। यही माना जा रहा है कि हत्यारे पुलिस की पहुंच से बाहर हो गए हैं और पुलिस अंधेरे में ही तीर चला रही है।

10 बदमाशों ने दिया था अंजाम

गत 12 फरवरी को सेल्समैन पंकज उर्फ आजाद पुत्र नरेश कुमार की लेन देन को लेकर बदमाशों से विवाद हो गया था। उस समय बदमाश तो धमकी देकर चले गए। बाद में वे अपने साथियों के साथ वापस आए और पंकज की गोली मारकर हत्या कर दी। 10 बदमाश दो कार और चार बाइक पर सवार होकर आए थे। इस मामले में शुरूआत से ही पुलिस पर आरोप लगने लगे थे। बदमाश जब धमकी देकर गए थे उसकी सूचना पुलिस को दी गई थी, लेकिन पुलिस ने समय रहते स्थिति को नहीं संभाला।

दो को पकड़ा

इस मामले में पुलिस ने दो अभियुक्त दानिश पुत्र मोहम्मद इरफान निवासी किदवई नगर, लिसाड़ी गेट और सालिक पुत्र अकरम निवासी शाहपीर गेट, कोतवाली को पकड़ा है। जबकि इनके 8 साथी शहरयार उर्फ मोनू, निवासी हापुड़ रोड, इवने उर्फ सोनू निवासी हापुड़ रोड, जोनशिना उर्फ लाले, निवासी कोतवाली, वसीम उर्फ चेता, मोईन उर्फ भांजा, बिलाल, जावेद और अंकित शर्मा अभी फरार चल रहे हैं। इन दोनों के पास से पुलिस कुछ नहीं बरामद कर पाई है।

जोनशिना ने चलाई थी गोली

पुलिस ने बताया कि गोली जोनशिना ने चलाई थी। वहीं पकड़े गए दोनों अभियुक्तों का कहना है कि वे घटना के समय मौके वारदात पर नहीं थे। दानिश ने बताया कि मोईन का सेल्समैन के साथ विवाद हुआ था। जिसके बाद वे सभी चले गए और बाद में मोईन अन्य साथियों के साथ वहां पहुंचा और मारपीट करने लगा। इतने में जोनशिना ने गोली चला दी। सालिक ने बताया कि वह दानिश और मोनू तो उस समय शाहपीर गेट पर थे।

अधूरे खुलासे की क्या थी जल्दबाजी

न मुख्य आरोपी पकड़ा गया और न ही हत्या में प्रयुक्त किए गए तमंचा और वाहन बरामद हुआ। बावजूद इसके पुलिस खुलासा कर खुद ही वाहवाही लूटने में लगी हुई है। सूत्रों के अनुसार दोनों तो काफी पहले पकड़े गए थे, उनसे पूछताछ पर पुलिस अन्य आरोपियों के करीबियों को भी उठाया था, लेकिन मुख्य समेत बाकी बदमाशों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई। पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी मंगलवार को दिखाया है। वहीं सूत्रों के अनुसार पुलिस कुछ लोगों को बचाने में लगी हुई है। इस घटना में ऐसा बदमाश भी शामिल है जिसका ताल्लुक काफी रसूख लोगों से है।

- घटना के दो आरोपी पकड़े गए हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है। इनकी पूछताछ पर बाकी आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़ जाएंगे।

- गजेंद्र पाल सिंह, इंस्पेक्टर, सदर बाजार थाना

Posted By: Inextlive