RANCHI: कांके रोड स्थित होटल होलीडे होम के कमरे में जुआरियों की महफिल सजी थी। मंगलवार की रात सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने दस जुआरियों को दबोच लिया। सदर एसडीओ को सूचना मिली थी कि होटल होलीडे होम के चौथे तल्ले के कमरा नंबर 4001 में जुआ चल रहा था। जहां लाखों दांव पर लग रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस की टीम वहां पहुंची और कमरा नंबर 4001 का खुलवाकर वहां से दस जुआरियों को दबोच लिया। पुलिस ने जब धावा बोला, तो वहां ताश के पत्ते बिखरे पड़े थे। नोटों के बंडल यहां-वहां रखे थे। वहां सिगरेट के कश के साथ जुए का खेल चल रहा था। इसबीच पुलिस ने जुआ खेल रहे युवकों को ताश व नोटों के बंडल के साथ पकड़ा। पकड़े गए आरोपितों में ईंट -बालू व्यवसाय और टेंट व्यवसाय से जुड़े लोग हैं। सभी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। छापेमारी के दौरान एसडीओ के अलावा सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय, गोंदा थानेदार सुमन कुमार सिन्हा, कांके थानेदार विनय कुमार सिंह के अलावा महिला थाने की पुलिस भी मौजूद थी।

दो दिनों से सजी थी महफिल

पकड़े गए आरोपितों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे पिछले दो दिनों से होटल होलीडे होम में जुआ खेल रहे थे। जुआ खेलने के लिए संजीव कुमार ने उन्हें कमरा दिया था। पकड़े गए आरोपितों ने कहा कि वे संजीव सर से मिलकर कमरा बुक किए थे। कमरा के लिए उन्होंने दोगुना भाड़ा दिया था। पुलिस इस जुआ को व्यवस्थित तरीके से खुलवाने वाले का पता लगा रही है।

होटल से लिए फूड सैंपल

छापामारी के दौरान होटल से फूड सैंपल भी जांच के लिए गए। फूड सेफ्टी एंड स्टैडर्ड एक्ट के तहत पनीर और टेमोटो कैचअप का नमूना लिया गया, जिसे जांच के लिए लैब भी भेजा जाएगा।

ये हुए गिरफ्तार

-लोअर चुटिया ऑक्सफोर्ड स्कूल के पीछे रहने वाले सुदीप घोष

-नामकुम निवासी विजय सिंह क्षेत्री

-नामकुम के तेतरी टोली निवासी शिवकुमार

-सामलौंग नामकुम निवासी मनोज कुमार

-टाटीसिल्वे गांधीनगर निवासी गौतम कुमार मोदक

-टाटीसिल्वे हरातू निवासी जय महतो

-नामकुम के तेतरी टोली निवासी रमेश कुमार शर्मा

-नामकुम सदाबहार चौक निवासी बंशीधर शर्मा

-लोआडीह नामकुम निवासी राहुल रंजन

-लोआडीह नामकुम निवासी सुभाष कुमार साहू

-होटल का कमरा बुक करवाने वाला संजीव कुमार

Posted By: Inextlive