-देहरादून समेत ऋषिकेश और दिल्ली में भी छापेमारी

-हरक सिंह रावत के पूर्व सचिव राजीव कंडारी के घर से मिले दस्तावेज

देहरादून

विकासनगर स्थित शंकरपुरा में जमीन फर्जीवाड़े के मामले में शुक्रवार को दून पुलिस की दो टीमों ने बीजेपी नेता हरक सिंह के करीबी और मामले में आरोपी विरेंद्र कंडारी के घर सर्च वारंट के आधार पर छापेमारी की। एसएसपी ने बताया कि पुलिस देहरादून के अलावा ऋषिकेश और दिल्ली में भी छापेमारी कर रही है।

कोर्ट से मिला था सर्च वारंट

विकासनगर के शेरपुरा में करोड़ों की कीमत के जमीन फर्जीवाड़े के मामले में दून पुलिस ने हरक के करीबियों के घर शुक्रवार को ताबडतोड़ छापेमारी की। पुलिस की टीम देर शाम हरक के सचिव रह चुके राजीव कंडारी के घर पंहुच गई। यहां पुलिस दो घंटे तक छोपमारी करती रही। एसएसपी ने बताया कि कोर्ट से पुलिस को सर्च वारंट प्राप्त मिला था। इसी वारंट के बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हासिल किए हैं।

एक ही जमीन के दो मुख्तारनामे एसआईटी जांच में पता चला कि सुशीला रानी नाम की एक महिला ने 1949 में मुख्तारनामा कर यह जमीन रणजोर सिंह निवासी सहसपुर को बेच दी थी। कुछ समय बाद इस मुख्तारनामा को खारिज करने के लिए सुशीला देवी की ओर से वाद दायर किया गया, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। इसके बाद सुशीला रानी ने एक और मुख्तारनामे के आधार पर यह जमीन वीरेंद्र सिंह कंडारी निवासी रुद्रप्रयाग, नरेंद्र कुमार निवासी, देहरादून रोड ऋषिकेश, भीमसेन वर्मा और सत्यम निवासी, ऋषिकेश के नाम पर कर दी। आरोपी वीरेंद्र सिंह ने यह जमीन दीप्ति रावत और लक्ष्मी राणा के नाम कर दी। जांच में मुख्तारनामा के साथ साथ सारे दस्तावेज फर्जी पाये गये। एसआईटी ने रणवीर सिंह की तहरीर पर चारों आरोपियों के खिलाफ सहसपुर थाने में बीते 9 जुलाई को मुकदमा दर्ज किया था।

-----

छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिनको पुलिस जांच में शामिल करेगी। कार्रवाई लगातार की जा रही है और दूसरे साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं।

डा। सदानंद दाते, एसएसपी देहरादून

Posted By: Inextlive