23 जून से जलाभिषेक का पहला दिन

संवेदनशील स्थान किए गए चिन्हित

BAREILLY: एक साथ दो बड़े फेस्टिवल पड़ने से पुलिस-प्रशासन के माथे पर टेंशन की लकीरें खिंच गई हैं। सावन और रमजान का महीना करीबन एक साथ ही शुरू होने को है। वहीं अलविदा की नमाज और सावन की शिवरात्रि एक ही दिन ख्भ् जुलाई को पड़ रही है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। बीते सालों में हुए बवाल को ध्यान में रखते हुए एलआईयू ने अपनी पूरी रिपार्ट तैयार कर एसएसपी को सौंप दी है। इसमें संवेदनशील स्थानों को भी चिन्हित कर लिया गया है।

मिली-जुली आबादी पर ध्यान

बरेली में सावन के साथ-साथ अषाढ़ के अंतिम तीन सोमवार को भी जलाभिषेक किया जाता है, इसलिए यहां ख्फ् जून से ही पहला सोमवार शुरू हो रहा है। जलाभिषेक के वक्त मंदिरों में काफी भीड़ रहती है। वहीं रमजान भी ख्9 जून से शुरू हो सकते हैं। इस वजह से मस्जिदों में भी काफी भीड़ रहेगी, इसलिए मिली-जुली आबादी वाले स्थानों पर ज्यादा सिक्योरिटी रखने के निर्देश ि1दए हैं।

रामगंगा है मेन प्वॉइंट

कांवडि़ये बरेली में मीरगंज से फतेहगंज पूर्वी से होते हुए गुजरेंगे। इसके अलावा बरेली में आने वाले कांवडि़ये कछला से बदायूं रोड होते हुए सिटी में प्रवेश करते हैं। कावंड़ तीन तरह की चलती हैं, जिसमें डाक कावड़ दौड़कर, खड़ी कावड़ पैदल चलकर और बैठी कावड़ रुक-रुककर आती हैं। अक्सर एक्सीडेंट होने की वजह से कांवडि़ये हंगामा करते हैं, जिससे रोड पर भी ज्यादा सिक्योरिटी रखी जाएगी। रामगंगा चौकी मेन प्वॉइंट है, इसलिए यहां पर एक सोलर लाइट लगायी जा रही है। इसके अलावा नगर निगम से दो पानी के टैंकर, एक मेडिकल कैंप व एंबुलेंस रखी जाएगी।

ये हैं संवेदनशील स्थान

एलआईयू ने डिस्ट्रिक्ट के संवेदनशील स्थानों की रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी है। इनमें सिटी में शाहबाद, बानखाना, दीवानखाना, कोहाड़ापीर, थाना प्रेमनगर, मठ की चौकी, आजमनगर, कुतुबखाना, कोतवाली, जगतपुर, कुतुब शाह की जियारत, ईट पजाया चौराहा, जोगी नवादा, बदायूं रोड, रामपुर रोड सीबीगंज, मोहल्ला मिर्धान व परा फरीदपुर, पक्का कटरा आदि हैं।

Posted By: Inextlive