छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बाइक चोर गिरोह को काबू करने के लिए जमशेदपुर पुलिस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. इसी का असर है कि पुलिस टीम ने गत मंगलवार को बाइक चोर गिरोह के तीन आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को फिर से इसी गिरोह के तीन और आरोपितों को घर दबोचा. तीनों आरोपितों को सुंदरनगर के भूरीडीह रेलवे फाटक के पास से पकड़ा गया. इनकी निशानदेही पर सात बाइक बरामद भी कर ली गई है. इन सभी सात मोटरसाइकिलों को आरोपितों ने चोरी करने के बाद भूरीडीह फाटक के समीप स्थित जंगल में झाडि़यों से ढक कर छुपा रखा था.

निशानदेही पर दबोचे गए

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में ओडिशा मयूरभंज जिले के बहलदा थाना क्षेत्र का रहने वाले मो. शाकिर, मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड निवासी मो. मुमताज और मानगो का अफरोज उर्फ मुन्ना शामिल है. इन्हें पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों से हुई पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पकड़ा गया.

बेचने के लिए आ रहे थे

आरोपितों ने पुलिस को जानकारी दी थी कि ये सभी चोरी की गाडि़यों की खरीद-बिक्री करने के लिए भूरीडीह रेलवे फाटक आ रहे हैं. इसी सूचना पर इन्हें पकड़ लिया गया. बताते चलें कि गिरफ्तार अफरोज उर्फ मुन्ना मूल रुप से बोकारो के पिंडराजोरा थाना के रांगाडीह घाघरा का रहने वाला है.

तीन दिनों में 15 बाइक बरामद

शुक्रवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया तीन दिनों के भीतर पुलिस ने चोरी की कुल 15 बाइक बरामद कर ली है. सभी बाइक शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र से चुराई गई थी. बाइक चोर गिरोह जमशेदपुर से बाइक चोरी कर सीधे हल्दीपोखर के रास्ते बहलदा व रायरंगपुर के ग्रामीण इलाके में 15 से 20 हजार रुपये में बेच देता था. चोरी की बाइक को हल्दीपोखर तक पहुंचाने वाले आरोपित को 10 हजार रुपये दिए जाते थे.

तीन माह में 48 बाइक चोरी

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि शहर में बीते तीन माह में 48 बाइक की चोरी विभिन्न थाना क्षेत्र से हुई थी. बिष्टुपुर थाने की पुलिस ने सबसे अधिक 22 और साकची पुलिस ने चोरी की 13 बाइक बरामद किए हैं. 26 मार्च को शेख अकरम (बहलदा, जिला मयूरभंज ओडिशा) शेख अमजद (कुड़हा, रायरंगपुर, ओडिशा) तथा अरबाज खान उर्फ छोटू (पुरानी बस्ती, जुगसलाई) को गिरफ्तार किया गया था.

Posted By: Kishor Kumar