पीस कमेटी को एक्टिव करने के साथ थानावार सम्मानित लोगों की तैयार कराई जाएगी लिस्ट

एसएसपी ने दिया एक साल से निष्क्रिय हो चुके स्थानीय वॉलेंटियर व कमेटी के सदस्यों को एक्टिव करने का निर्देश

ALLAHABAD: देर से ही सही, पुलिस को पब्लिक से कनेक्शन जोड़ने का खयाल आखिर आ ही गया। साल भर से निष्क्रिय हो चुकी पीस कमेटी व सम्मानित लोगों की टीम को एक बार फिर अफसरों ने एक्टिव करने की कवायद शुरू कर दी है। एसएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि क्षेत्र के सम्मानित व्यक्तियों की वे सूची बनाएं। साथ ही पीस कमेटी को भी पुर्नजीवित करें। इनकी मदद से क्षेत्र में शांति और अपराध नियंत्रण की कोशिश करे। उन्होंने इस टीम की मानीटरिंग की जिम्मेदारी एसपी सिटी को सौंपी है।

नए सदस्य भी बनाएगी पुलिस

कुछ साल पहले पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर थानेवार मोहल्ले के सम्मानित व्यक्तियों की लिस्ट बनाई गई थी। गाहे बगाहे इन लोगों की मदद लिया करती थी। कुछ साल तो ये सदस्या एक्टिव रहे। पिछले एक साल से न तो कोई सदस्या एक्टिव है और न ही थाने स्तर पर कोई ध्यान दिया गया। यही हाल पीस कमेटी का भी हाल है। ऐसी स्थिति में पुलिस को किसी बड़ी घटना या फिर समस्या आने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने जनपद के सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वह एक फिर उन सदस्य को सक्रिय करें। साथ ही नए सम्मानित लोगों को जोड़ें भी।

एसएसपी के निर्देश पर सभी थानों को सूचित किया गया है कि वह पुन: सम्मानित व्यक्तियों की लिस्ट तैयार करें और साथ ही नए लोगों को भी जोड़ने का प्रयास करें। जिससे क्षेत्र में यदि कोई समस्या आए तो उनकी मदद लेकर उसे हल किया जा सके।

सिद्धार्थ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive