अस्सी घाट पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक मामले की हुई जांच

सीटी टीवी मामले की उच्चाधिकारियों को भेजी गयी रिपोर्ट

VARANASI : पीएम के मौजूदगी के दौरान अस्सी घाट पर लगे सीसी कैमरे बिल्कुल सही थे। पुलिस के पास प्रधानमन्त्री के सफाई अभियान के दौरान का फुटेज भी उपलब्ध है। यहा दावा पुलिस का है। इस मामले पर हो हल्ला मचने के बाद रविवार को बकायदा इसकी जांच की गयी। पुलिस ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर स्थिति स्पष्ट कर दी है।

बनारस से लेकर दिल्ली तक हल्ला

पीएम के दो दिनी प्रवास के दूसरे दिन आठ नवम्बर की सुबह नरेन्द्र मोदी अस्सी घाट पर देर तक रहे। देर शाम उनकी सुरक्षा में चूक की खबरें उड़ने लगीं। न्यूज चैनलों पर फ्लैश जारी होने लगा कि घाट पर निगरानी के लिए लगा कैमरा खराब था। इसका कंट्रोल अस्सी घाट पुलिस चौकी पर है। पीएम की सुरक्षा से जुड़े उच्चाधिकारियों ने भी मामले को गंभीरता से लिया। मामले की जानकारी के बाद एसएसपी ने दावा किया था कि सभी कैमरे ठीक हैं और उनसे रिकॉर्डिग भी हुई है। इसकी फुटेज पुलिस के पास मौजूद है। एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर के भ्रम की वजह से कैमरा खराब होने की अफवाह फैल गयी।

पहले लगा फिर हटा कैमरा

एसएसपी जोगेंद्र कुमार का कहना है कि पीएम का पूर्व में अस्सी घाट आने का कोई प्रोग्राम नहीं था। इसे शुक्रवार की रात जारी किया गया था। इसके बाद पुलिस ने पहले से लगे दो कैमरों के अतिरिक्त एक और कैमरा रातों-रात लगवाया दिया था। जिसका फोकस वो जगह था जहां प्रधानमन्त्री को गंगा पूजा करनी थी और सफाई अभियान की शुरुआत करना था। एसपीजी ने निरीक्षण के दौरान उसे सुरक्षा के लिए अनुचित पाया और कैमरे को हटवा दिया। एसपीजी के अनुसार प्रधानमन्त्री का जिस दिशा में मूवमेंट होता है, उस तरफ सीधी सीसी रिकॉर्डिग नहीं होनी चाहिए।

Posted By: Inextlive