JAMSHEDPUR: आजादनगर थाना क्षेत्र के जवाहर नगर रोड नंबर 12 में सबीना मस्जिद के करीब रहने वाले जीशान शेख की हत्या के आरोपित अब्दुल इब्राहिम उर्फ बब्बन को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। इसी थाना क्षेत्र के जाकिर नगर के कुली रोड निवासी इब्राहिम ने आजाद नगर थाने में रात भर उत्पात मचाया। कभी अपना सर पटकने लगता तो कभी चीखने-चिल्लाने लगता। पुलिस को पता चला कि वो चेन स्मोकर है। थाने में भी वो सिपाहियों से सिगरेट मांग रहा था और मना करने पर उलूज-जुलूल हरकत करने लगता।

इस पर पुलिस ने उसे आजादनगर से ले जाकर साकची थाने की हवालात में रखा और सुबह लाकर उसे जेल भेज

दिया। जेल भेजने से पहले पुलिस ने हत्यारोपित इब्राहिम की एमजीएम अस्पताल में मेडिकल जांच कराई।

सिपाही को दी धमकी

हत्यारोपित ने गिरफ्तारी के समय टाइगर मोबाइल के एक सिपाही को धमकी दी कि जेल से छूट कर आने पर उसे देख लेगा। थाने में हत्यारोपित के चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं दिखी। जेल ले जाते समय जब सिपाही उसे हथकड़ी लगा रहे थे तो उसने रस्सी झटक दी। बाद में दो-तीन सिपाहियों ने मिल कर उसे हथकड़ी लगा कर कमर में रस्सी बांधी। एक दरोगा ने सिपाही को हिदायत दी कि रस्सी मजबूती से पकड़ना वरना आरोपित भाग गया तो लेने के देने पड़ जाएंगे।

कराया धारा 264 का बयान

पुलिस ने कोर्ट में चश्मदीदों का धारा 264 का बयान करा दिया है। घटना के चश्मीदद में मेरी स्कूल के पास का मो। आशिक और हुसैनी मोहल्ले का फरदीन है। दोनों घटना के वक्त साथ में ही मौजूद थे और झगड़े में बीच-बचाव करा रहे थे। यही दोनों जीशान को लेकर एमजीएम अस्पताल पहुंचे थे। दोनों ने अपने बयान में पुलिस बताया कि जीशान ने वहां बैठ कर शराब पी और जीशान के 10 रुपये नहीं देने और सिगरेट नहीं लाने पर गाली-गलौज करने लगा। इस पर जीशान ने इब्राहिम को एक मुक्का मार दिया। इससे इब्राहिम बिलबिला गया और उसने जीशान की कोख में छुरे से वार कर दिया।

स्वर्णरेखा में धोया था छुरा

हत्यारोपित इब्राहिम ने पुलिस को बताया कि हत्या करने के बाद वो खून से लथपथ छुरा लेकर बाइक से फरार हो गया था। कपाली के डोबो के पास उसने नदी में छुरा धोया। वहां एक पेड़ के नीचे खड़ा था कि पुलिस पहुंच गई और खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया।

आज नहीं हो सका पोस्टमार्टम

पुलिस ने मृतक की बहन नाजरीन से शव का पोस्टमार्टम कराने के बाबत बात की। लेकिन, मृतक की मां, बहन व भाई के बुधवार को दिन में जमशेदपुर नहीं पहुंचने की वजह से उसने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। अब गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

पहुंचीं मां व बहन

मृतक जीशान शेख की मां यासमीन और बहन खुशबू पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से बुधवार की रात जमशेदपुर पहुंच गई। बेटे की मौत पर वो जारो-कतार रो रही थीं। बोलीं कि बड़ी मुसीबत से पाला था। क्या पता था कि इस तरह उसकी जान चली जाएगी। यासमीन ने बताया कि जीशान शेख का बड़ा भाई आमिस और चाचा गुरुवार को जमशेदपुर पहुंचेंगे। वो भी फिरोजाबाद से जमशेदपुर के लिए ट्रेन पर बैठ गए हैं।

जाकिर नगर कब्रिस्तान में होगी मिट्टी

यासमीन ने बताया कि जीशान का कफन-दफन जाकिर नगर कब्रिस्तान में होगा। इसके लिए गुरुवार को शाम चार बजे का समय तय किया गया है।

Posted By: Inextlive