गुड वर्क का स्पेशन 'टोटका'

नए साल पर पुलिस ने मुकदमे की शुरूआत गुड वर्क से की

शहर के सभी थानों में पहला मुकदमा सट्टा पकड़ा

Meerut। नए साल 2020 की शुरुआत में किसी थानेदार ने शराब पकड़ी तो किसी ने जुआ। किसी ने सट्टा भी पकड़ा। लगभग हर थाने में साल का पहला केस 'गुड वर्क' पर आधारित रहा। सूत्रों के मुताबिक सब अचानक नहीं हुआ, बल्कि प्लानिंग के तहत किया गया। पुलिस अधिकारी भी मानते हैं कि साल की शुरुआत गुड वर्क से होनी चाहिए।

नहीं मिला हुड़दंग

नए साल को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की गई, लेकिन इसके बावजूद शराब पीकर वाहन चलाने का एक भी चालान नहीं हुआ। तमाम जगह न्यू इयर पार्टियों में देर रात तक डीजे बजते रहे, लेकिन कहीं भी पुलिस ने दखल नहीं दिया। लेकिन लगभग सभी थानों में साल का पहला केस गुड वर्क पर जरूर लिखा गया। पुलिस के मुताबिक नए साल पर न तो कोई हंगामा हुआ और न किसी प्रकार की मारपीट हुई। हुड़दंगियों के लिए बनाई गई अस्थाई हवालात भी बेकार साबित हो गई।

क्यों गुडवर्क से शुरूआत

पुलिस ने साल का पहला मुकदमा यानि 01/ 2020 की शुरुआत गुडवर्क से की है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस भी मानती है कि नए साल की शुरूआत गुडवर्क से हो तो साल अच्छा जाता है। इसलिए हर साल पुलिस गुडवर्क के मुकदमों से साल की शुरुआत करती है। अधिकारी भी उत्साहित हैं कि पुलिस ने नए साल की शुरूआत गुडवर्क से की है। इससे उम्मीद है कि साल भर पुलिस गुडवर्क ज्यादा करेगी। इसलिए सदर, लालकुर्ती, ब्रह्मपुरी, लिसाड़ी गेट समेत शहर के सभी थानों में पुलिस ने मुकदमा गुडवर्क से शुरूआत की है। सिर्फ थाना देहली गेट में एक्सीडेंट का मुकदमा कायम किया गया है। रात को अज्ञात वाहन की चपेट में आकर एक की मौत हो गई थी, इसलिए पहला मुकदमा एक्सीडेंट का लिखा गया।

दर्ज हुए मुकदमे

सदर बाजार- शराब बरामद

लालकुर्ती- शराब बरामद

ब्रह्मपुरी- तमंचा बरामद

लिसाड़ी गेट- सट्टा पकड़ा

सिविल लाइन- अपराधी पाबंद किए

मेडिकल- तमंचा बरामद

रेलवे रोड- सट्टा पकड़ा

देहली गेट- सड़क हादसा

नए साल पर पुलिस ने गुड वर्क किया है। काफी अच्छा है। ऐसे ही पुलिस गुड वर्क कर खुलासा करती रहे।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

इसे मेरठ पुलिस का अंधविश्वास माना जाएगा, जो गुड वर्क लिखकर पूरे साल को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। दरअसल ऐसा करने पर पुलिस के लिए कोई रोक-टोक नहीं है। अधिकारी भी इसी में खुशी महसूस कर रहे हैं।

संदीप चौधरी, वरिष्ठ अधिवक्ता

गुड वर्क की शुरुआत से पूरा साल अच्छा बीतेगा, यह एक तरह का विश्वास है। कोई भी विश्वास लंबे समय और लंबे अनुभव के बाद ही बनता है और एक बार बन जाता है तो उसे तोड़ना मुश्किल होता है। एक अच्छा काम दूसरे अच्छे काम की प्रेरणा देता है।

अनीता मोरल, साइक्लोजिस्ट

Posted By: Inextlive