- दो दिन पूर्व कंपनी गार्डन के पास हुए हादसे में पकड़े चालक को छोड़ने पर बिफरे परिजन

-बुधवार की रात को स्कूटी पर तीन युवकों को सामने से आ रही कार ने मार दी थी टक्कर

मेरठ: बुधवार रात दिल्ली रोड पर कंपनी गार्डन के पास स्कूटी सवार तीन युवकों को टक्कर मारकर घायल करने वाले कार चालक को पुलिस ने छोड़ दिया। इस पर बखेड़ा हो गया। घायलों के परिजनों ने लालकुर्ती थाने पर धावा बोल दिया। यहां खड़ी कार में तोड़फोड़ कर पुलिस से भी अभद्रता की। इसके पहले दिल्ली हाईवे पर कैलाशी अस्पताल के सामने जाम लगा दिया। यहां भी वाहनों में तोड़फोड़ की गई। राहगीरों से मारपीट कर उनका सामान छीनने की कोशिश हुई। करीब पौन घंटे तक लगे जाम से दोनों साइड कई किलोमीटर वाहन खड़े हो गए। बाद में पुलिस जैसे-तैसे समझाकर सभी को शांत किया। तब जाकर यातायात सुचारु हो सका।

राहगीरों के साथ की मारपीट

हादसे में घायल तीन युवकों के परिजन शुक्रवार को लालकुर्ती थाने पहुंचे। यहां पर हादसे को अंजाम देने वाला कार चालक संस्कार शर्मा पुत्र पंकज शर्मा, निवासी बी-192 पटेल नगर गाजियाबाद नहीं था। परिजनों को शक हुआ कि पुलिस ने मिलीभगत कर संस्कार शर्मा को छोड़ दिया। इस पर सभी बिफर पड़े और जमकर हंगामा किया। पुलिस से बदसलूकी करते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी। हादसे को अंजाम देने वाली कार के शीशे तोड़ दिये।

अस्पताल में बाहर किया हंगामा

पुलिस ने डंाट-डपट कर परिवार के लोगों को थाने से दौड़ा दिया। उसके बाद सभी लोग एकत्र होकर कंकरखेड़ा में दिल्ली हाईवे पर कैलाशी अस्पताल में पहुंचे। यहां पर सभी घायल भर्ती हैं। तब तक कुछ ग्रामीण भी आ गए। इसके बाद अस्पताल के सामने दिल्ली हाईवे को जाम कर दिया। लालकुर्ती पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि आरोपी को थाने से मोटी रकम वसूल कर जमानत दे दी गई। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पुलिस संस्कार शर्मा को कोर्ट में पेश करती। पर ऐसा नहीं किया। पुलिस की इस कार्यशैली से लोग भड़क गए। हाईवे पर जाम लगाकर राहगीरों और पुलिस से बदसलूकी की।

सामान सड़क पर फेंका

तख्त और अन्य सामान सड़क पर फेंक कर रास्ता बंद कर दिया। कुछ के हाथ में डंडे भी थी। मौके पर पहुंचे एएसपी और कई थानों की पुलिस ने भीड़ को समझाया। इसी बीच उग्र युवकों ने एएसपी की गाड़ी का घेराव कर उसमें हाथ मारना शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख एएसपी ने सख्त कार्रवाई करने की बात कही तो भीड़ शांत हो गई। पीडि़त परिजनों को कंकरखेड़ा थाने बुलाकर आरोपी पर कार्रवाई का एएसपी सकुíत माधव ने आश्वासन देकर शांत किया।

ऐसे हुआ था सड़क हादसा

कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी डबल स्टोरी निवासी योगेश, भानू और फिरोज अंसारी दो दिन पूर्व नौचंदी से एक स्कूटी पर सवार होकर घर जा रहे थे। कंपनी बाग मोड़ पर सामने से आई कार ने स्कूटी में टक्कर मार दी, जिससे युवक सड़क पार जा गिरे। दुर्घटना की रिपोर्ट लालकुर्ती थाने में दर्ज की गई। उधर, कार में चार युवक सवार थे, जिनमें से तीन भाग गए। कार स्वामी ने ही एंबूलेंस और पुलिस को सूचना दी। घायलों को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया। फिर दो को जसवंत राय अस्पताल और एक को कैलाशी हास्पिटल में भर्ती कराया गया।

हादसे में सात साल से कम सजा का प्रावधान है। ऐसे में पुलिस थाने से जमानत दे सकती है। संस्कार शर्मा को भी एक लाख की जमानत पर छोड़ा गया है, जबकि पुलिस ने धारा 279, 338 और 427 आइपीसी में मुकदमा दर्ज किया है।

-सुधीर कुमार, इंस्पेक्टर लालकुर्ती

Posted By: Inextlive