जुलूस पर बरसीं पुलिस की लाठियां

2019-07-01T06:00:41Z

तबरेज अंसारी की मौत के विरोध में युवा सेवा समिति ने निकाला जुलूस

उग्र हुए युवाओं ने नारेबाजी शुरू की तो पुलिस ने फटकारी लाठी

बिना अनुमति निकाल रहे थे जुलूस, जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई

Meerut : झारखंड के तबरेज अंसारी की मॉब लीचिंग में मौत के विरोध में निकाले जुलूस में अराजकता पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। बिना अनुमति निकाले गए जुलूस में शामिल हजारों युवाओं ने इंद्रा चौक से हापुड़ अड्डा क्रॉसिंग के बीच सड़क को जाम करने की कोशिश की।

जगह-जगह टकराव

युवा सेवा समिति के अध्यक्ष बदर अली के नेतृत्व में रविवार को मॉब लीचिंग के विरोध में दिल्ली रोड स्थित फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में एक सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में शहर काजी हाजी जैनुर साजीद्दीन समेत कई धर्मगुरू मौजूद थे। मुस्लिम समुदाय के हजारों युवा इस सभा में पहुंचे तो वहीं सभा समाप्ति होने के बाद सभी जुलूस की शक्ल में हापुड़ अड्डे की ओर चल दिए। बिना अनुमति जुलूस निकालने पर पुलिस ने रोका तो युवाओं की पुलिसकर्मियों के साथ जमकर नोकझोंक हुई।

इंदिरा चौक पर पथराव-हंगामा

जुलूस अभी इंदिरा चौक पर पहुंचा ही था कि कुछ युवाओं ने पथराव शुरू कर दिया और गढ़ रोड को जाम करने की कोशिश की। पथराव पुलिस की ओर हुआ तो पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा। इसके बाद जुलूस में शामिल लोगों ने हापुड़ अड्डे पर जाम लगा दिया गया। वहां एसएसपी नितिन तिवारी, बड़ी संख्या में पुलिसबल को लेकर मौके पर पहुंचे और हालात को नियंत्रण में किया। लाठीचार्ज, पथराव और भगदड़ से शहर में घंटों तक अफरातफरी का आलम रहा।

---

फैज-ए-आम कालेज से हापुड़ अड्डे तक प्रस्तावित जुलूस की अनुमति नहीं थी। इसके बावजूद कालेज में भीड़ इकट्ठा हुई और जुलूस भी निकाला गया। प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

-महेश चंद्र शर्मा, एडीएम सिटी, मेरठ

---

युवा सेवा समिति के अध्यक्ष बदर अली, फैज-ए-आम के प्रबंधक विस्माउद्दीन समेत 50 लोग नामजद व 800 अज्ञात के खिलाफ पांच थानों में मुकदमा कायम किया गया है। जल्द गिरफ्तारी भी होगी।

-नितिन तिवारी, एसएसपी, मेरठ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.