-सिटी में नकली शराब की धरपकड़ के लिए आबकारी विभाग व पुलिस ने कई जगहों पर की छापेमारी

-चोलापुर में नकली शराब की 40 पेटी, शिवपुर में 15 पेटी शराब व फिनाइल की बरामद

VARANASI

होली के मौके पर शराब माफिया एक बार फिर नकली शराब की बड़ी खेप खपाने की तैयारी में हैं। इसलिए अगर होली के रंग में भंग नहीं डालना चाह रहे हैं तो शराब के नशे में चूर होने से पहले उसकी क्वालिटी को जरूर चेक कर लें। ये हम नहीं बल्कि खुद आबकारी विभाग का कहना है। इसका प्रूफ भी सोमवार को चोलापुर में देखने को मिला। यहां आबकारी विभाग ने पुलिस संग छापेमारी कर नकली शराब की ब्0 पेटियां बरामद कीं। शिवपुर एसओ ने भी तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से क्भ् पेटी शराब और फिनाइल बरामद की है। कई अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई।

भट्ठों से हो रहा काम

सोमवार सुबह चोलापुर पुलिस ने मुर्दहा बाजार में जिन चालीस पेटी नकली शराब वे फिनायल की बोतलें बरामद कीं, आशंका है कि बरामद नकली शराब में नशे को और बढ़ाने के लिए फिनायल का भी इस्तेमाल किया गया है जिसके चलते पकड़ी गई शराब जहरीली बन गई थी। वहीं बड़ागांव, शिवपुर, चौबेपुर में भी आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर ईट भट्ठों पर जबरदस्त छापेमारी की। पुलिस ने यहां से भी लगभग भ्00 लीटर से ज्यादा शराब बरामद की और आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को पकड़ा है।

महिलाएं कर रही हैं कारोबार

होली पर बनारस के तमाम ईट भट्ठों से लेकर कंजड़ बस्तियों में कच्ची शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है। पुलिस के छापेमारी न करने व आबकारी कानून की कमी का फायदा उठाते हुए महिलाओं ने कच्ची शराब तैयार करने की कमान संभाल रखी है। पुलिस दबिश देकर कच्ची शराब तो बरामद कर लेती है लेकिन मौके पर मौजूद महिलाओं को मजबूरन जमानत देनी पड़ती है। जिसके बाद वो फिर से अवैध शराब का धंधा करने लगती हैं।

Posted By: Inextlive