- राजधानी के आठ यू टर्न का होगा कालाकल्प

- अभी तक इन स्थानों पर है वैकल्पिक व्यवस्था

DEHRADUN : यू-टर्न पर अक्सर हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस खास प्लान बना रही है। इसके तहत यू-टर्न लोक निर्माण विभाग के सहयोग से खास तरीके से डेवलप किया जाएगा, जिसके लिए वेडनसडे को एसपी ट्रैफिक और लोनिवि के एक्जिक्यूटिव इंजीनियर की आपस में बैठक हुई।

यू-टर्न की है वैकल्िपक व्यवस्था

दरअसल, सिटी में कई स्थानों ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को सुचारू करने वैकल्पिक तौर पर बैरीकेडिंग कर यू-टर्न बनाए हैं, जिसका असर भी दिख रहा है। ट्रैफिक स्मूथली चल रहा है, लेकिन अस्थाई व्यवस्था होने के कारण इन स्थानों पर एक्सीडेंट होते रहते हैं। यू-टर्न की व्यवस्था को और विकसित करने के लिए लोनिवि अधिकारियों से कई बार पत्राचार किया गया है। वेडनसडे को मामले पर एसपी ट्रैफिक प्रदीप राय व लोनिवि के एक्जिक्यूटिव इंजीनियर यूएस रावत ने आपस में बैठक की।

डिवाइडर किए जाएंगे पतले

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि सिटी में ऐसे आठ यू-टर्न चिन्हित किए गए हैं, जहां अक्सर एक्सीडेंट होते हैं। इसके लिए कई कारण जिम्मेदार हैं। पहला सड़क किनारे अतिक्रमण व दूसरा यू-टर्न की अस्थाई व्यवस्था। बैठक में यह बात सामने आई कि कई स्थानों पर लोनिवि द्वारा बनाए गए डिवाइडर काफी चौड़े हैं, जिसका कोई फायदा नहीं है। यदि इन डिवाइडर्स को थोड़ा पतला कर दिया जाए तो वाहनों के संचालन के लिए जगह बढ़ जाएगी, जिससे ट्रैफिक में सुधार होगा। साथ ही कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त सड़क की बात भी बैठक में उठी। तय किया गया कि जल्द ही इन स्थानों पर ट्रैफिक को सुधारने के लिए आवश्यक काम करवाए जाएंगे।

Posted By: Inextlive