-हिन्दू नव वर्ष मेले में कार्यकर्ताओं का हो गया था झगड़ा

-पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

-रिपोर्ट के विरोध में कार्यकर्ता पहुंचे एसएसपी ऑफिस

-पुलिस ने लाठियां बरसाकर सभी को दौड़ाया

Meerut: गंगानगर में रविवार को ¨हदू नववर्ष के अवसर पर लगे मेले में हुई मारपीट व तोड़फोड़ को लेकर एसएसपी ऑफिस पर जमकर हंगामा हुआ। गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज करने के विरोध में विहिप व अन्य संगठनों ने पुलिस ऑफिस का घेराव किया। इस पर पुलिस ने विहिप कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

ये रहा घटनाक्रम

गंगानगर स्थित डिवाइडर रोड पर रविवार को विश्व हिंदू परिषद् की ओर से ¨हदू नववर्ष के अवसर पर मेले का आयोजन किया गया था। कपिल शर्मा को मेले का संयोजक और बनाया गया था। वहीं दूसरी ओर ग्रीन सिटी निवासी सपा मनोनीत सभासद राजीव का भतीजा प्रशांत वत्स भी विहिप कार्यकर्ता है। प्रशांत को कार्यक्रम से निकालने पर उसने रविवार रात मेल में तोड़फोड़ की थी। इस पर गुस्साए विहिप कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए प्रशांत व सभासद के घर पर पथराव किया था। इस मामले में सपा के मनोनीत पार्षद राजीव शर्मा पुत्र स्व। आत्माराम वत्स की तहरीर पर पुलिस ने बजरंग दल के प्रदेश संयोजक बलराज डूंगर, विहिप के विभाग संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र महाराज, विहिप के धर्म प्रचार महानगर अध्यक्ष कपिल शर्मा, कार्यकर्ताओं गौरव गर्ग, बंटी, मनीष लोहिया, पंकज वत्स, सुमित चपराणा और सैकड़ों अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा क्ब्7, फ्भ्ख्, ब्भ्ख्, ब्ख्7, फ्फ्म्, फ्ख्फ्, फ्07 व 7 क्रिमनल लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

एसएसपी ऑफिस पहुंचे

उधर दूसरे पक्ष से गोपाल शर्मा ने थाने में मामले की शिकायत कर मेले में आए ख्0-ख्भ् अज्ञात युवकों ने मेले में लगे फ्लैक्स व बैनर फाड़ने का आरोप लगाया। जिस पर आरोपियों के खिलाफ धारा क्ब्7, ब्ख्7, फ्फ्म् व भ्0म् की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मुकदमें के आधार पर पुलिस ने जेजी म्9म्, गंगानगर निवासी पंकज पुत्र रिषीपाल सिंह, 88, घडि़यां मोहल्ला, अब्दुल्ला पुर निवासी बंटी पुत्र भगत जी, अहमद पुर, अब्दुल्ला पुर निवासी गौरव पुत्र स्व। पदम तथा कसेरू बक्सर निवासी सुमित पुत्र टेकचंद को गिरफ्तार कर लिया था। इसके विरोध में विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश संयोजक बलराज सिंह डूंगर व विभाग संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र महराज के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं सोमवार सुबह एसएसपी ऑफिस जा पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। हंगामे के दौरान पुलिस व युवकों में टकराव हो गया। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। बाद में एसएसपी के फोन पर निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन पर किसी तरह मामला शांत किया।

Posted By: Inextlive