- अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए वकील,इंस्पेक्टर और ट्रैफिक सिपाही को पीटा

- वीआईपी रोड पर जाम लगाकर एंबुलेंस का भी रास्ता रोका, स्टूडेंट की पिटाई कर दी

KANPUR : नौबस्ता के किचन रेस्टोरेंट में बार पदाधिकारियों का पुलिस के साथ हुआ झगड़ा मंडे को सड़क पर आ गया। कानून के रखवाले कहे जाने वाले वकीलों ने मंडे को अराजकता की सारी हदें पार कर दी। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा के साथ बवाल शुरू कर दिया। जिसे देख पुलिस बैकफुट पर आ गई। वकीलों ने एसएसपी ऑफिस में पथराव कर सीसीटीवी कैमरा तोड़ डाला। इसके बाद वीआईपी रोड जाम कर ट्रैफिक सिपाही और एक इंस्पेक्टर से अभद्रता करते हुए बिल्ले नोच लिए। महिला पुलिसकर्मियों ने वकीलों से मोर्चा लेकर इंस्पेक्टर को उनके चंगुल से छुड़ाया। यही नहीं वकीलों ने एंबुलेंस को रोकने के साथ एक स्टूडेंट को भी बुरी तरह से पीट दिया। बवाल के चक्कर में घंटों ट्रैफिक बाधित रहा।

एसएसपी ऑफिस पर पथराव

नौबस्ता के केशवनगर स्थित किचन रेस्टोरेंट में सैटरडे को वकीलों का झगड़ा हो गया था। आरोप है कि पीआरवी दरोगा और सिपाहियों ने बार पदाधिकारी को भी पीट दिया था। इस मामले में पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज की है। जिसमें एक वकीलों की जबकि अन्य दोनों एफआईआर वकीलों के खिलाफ है। इस पर वकील भड़क गए, मंडे को कचहरी खुलते ही उन्होंने नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस को पहले से ही हंगामे की भनक थी, इसलिए एसएसपी ऑफिस और कचहरी के आसपास फोर्स तैनात कर दी गई थी। नारेबाजी करते हुए वकील एसएसपी ऑफिस के बाहर पहुंच गए और वहां पथराव कर दिया।

किसी तरह इंस्पेक्टर को निकाला

इधर वकीलों के एक गुट ने वीआईपी रोड पर जाम लगा दिया। इस दौरान वहां से जो भी निकला उसे पीट दिया। हमीरपुर में तैनात इंस्पेक्टर बाइक से वहां से निकले तो उनको रोक लिया और बाइक गिरा दी और हाथापाई कर बिल्ले नोच लिए। उनको बचाने के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने वकीलों से भिड़ कर किसी तरह इंस्पेक्टर को वहां से निकाला। इसी दौरान वकीलों ने वहां से गुजर रहे ट्रैफिक सिपाही को पीटने के साथ सीओ जीआरपी की जीप पथराव कर तोड़ दी।

एंबुलेंस का भी रास्ता रोका

वहीं वीआईपी रोड से गुजरी एक एंबुलेंस का भी रास्ता रोक लिया। एंबुलेंस ड्राइवर ने मरीज होने का हवाला दिया, लेकिन वकीलों ने उसको वापस लौटा दिया। इस दौरान वहां से गुजर रहा एक स्टूडेंट मोबाइल से वीडियो बनाने लगा तो वकीलों ने मोबाइल छीनकर उसकी भी पिटाई कर दी।

हंगामा शांत होने तक ट्रैफिक रोका

वीआईपी रोड पर वकीलों के हंगामा का पता चलते ही पुलिस ने मेघदूत तिराहे और ग्रीनपार्क पर ट्रैफिक रोक दिया। जिससे पूरा ट्रैफिक बड़ा चौराहा रोड पर डायवर्ट हो गया। जिससे भीषण जाम लग गया। इस दौरान स्कूलों की छुट्टी होने से बच्चे भी जाम में फंस गए। करीब तीन घंटे हंगामे के बाद वकील शांत हुए। जिसके बाद वीआईपी रोड पर ट्रैफिक चालू हो सका।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

किचन रेस्टोरेंट में वकीलों के हुए झगड़े का वीडियो सामने आ गया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वकील रेस्टोरेंट के अंदर और बाहर तोड़फोड़ करते हुए दिख रहे है। इसके साथ ही वकीलों के हंगामे के भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।

''अगर वकीलों ने अभ्रदता की है तो कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए वीडियो से वकीलों को चिंहित किया जाएगा।

अनंतदेव, एसएसपी कानपुर

Posted By: Inextlive