-सिटी में लूट, मर्डर और डकैती जैरी बड़ी वारदातों में रहे हैं शामिल

-एसएसपी ने एसपी सिटी को वॉन्टेड्स की गिरफ्तारी के दिए निर्देश

BAREILLY:

सिटी पुलिस को 78 वॉन्टेड की तलाश है। ये वॉन्टेड मर्डर, लूट, डकैती समेत कई बड़ी वारदातों में शामिल रहे हैं। सिटी एरिया में अभियुक्तों की कम गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी ने नाराजगी जाहिर की है। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया है। एसएसपी ने सभी थानों के वॉन्टेड की क्राइम वाइज लिस्ट डीआईजी को भेज दी है। उन्होंने एसपी सिटी को भी थानों की मॉनिटरिंग कर वॉन्टेड क्रिमिनल्स की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के कड़े निर्देश दिए हैं। वॉन्टेड की गिरफ्तारी के लिए पुलिस 15 दिन का विशेष अभियान भी चलाने जा रही है।

डकैती और गैंगस्टर के वॉन्टेड ज्यादा

बरेली शहर के 10 पुलिस थानों में कुल 78 वॉन्टेड क्रिमिनल फरार चल रहे हैं। इन सभी के खिलाफ या तो नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है कि फिर केस का खुलासा होने के बाद नाम सामने आया है। रूरल एरिया के भी कई क्रिमिनल वॉन्टेड लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन रूरल में क्राइम केसेज के आधार पर वॉन्टेड की गिरफ्तारी का प्रतिशत सही है। बरेली शहर में सबसे ज्यादा डकैती के 13 और गैंगस्टर के 12 वॉन्टेड फरार चल रहे हैं। डकैती के सबसे ज्यादा 8 वॉन्टेड सीबीगंज थाना के हैं। वहीं चोरी के 11 और लूट के 10 क्रिमिनल वॉन्टेड हैं। हत्या के 9 वॉन्टेड हैं जिनमें सबसे ज्यादा 7 कैंट थाना के हैं।

प्रेमनगर में नहीं वॉन्टेड

शहर के पुलिस थानों में प्रेमनगर थाना ही अकेला ऐसा थाना है, जहां एक भी आरोपी गिरफ्तारी के लिए शेष नहीं है। महिला थाना में भी कोई वॉन्टेड नहीं है, लेकिन यहां अधिकांश मामले दहेज या फिर रेप के ही दर्ज होते हैं। इसके अलावा सभी थानों में वॉन्टेड फरार चल रहे हैं। सर्किल वाइज बात की जाए तो फ‌र्स्ट सर्किल में 27, सेकंड सर्किल में 21 और थर्ड सर्किल में 30 वॉन्टेड क्रिमिनल हैं।

क्राइम वाइज वॉन्टेड

9-मर्डर, 5-डावरी डेथ, 13-डकैती, 10-लूट, 11-चोरी, 7-किडनैपिंग, 2-रेप, 4-अटेंप्ट टू मर्डर, 2-अदर क्राइम, गौ। अधिनियम-4, 11-गैंगस्टर

थाना वाइज वॉन्टेड

16-कोतवाली, 0-प्रेमनगर, 11-कैंट, 0-महिला थाना, 5-किला, 8-सुभाषनगर, 8-सीबीगंज, 12-बारादरी, 10-इज्जतनगर, 8-बिथरी चैनपुर

Posted By: Inextlive