-पुलिस ने 100 वायरस प्रोटेक्शन किट मंगाई

-तीन रेपिड रेस्पांस टीम को पहनाए जाएंगे सूट

बरेली: कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। कोरोना वायरस पेशेंट की हेल्प के लिए मेडिकल टीम के साथ जाने वाली पुलिस टीम पूरी तरह से वायरस प्रोटेक्टेड होगी। पुलिस की रैपिड रेस्पांस टीम को वायरस प्रोटेक्शन किट दी जाएगी। पुलिस ने 100 वायरस प्रोटेक्शन किट मंगायी हैं, जिन्हें सैटरडे से पहनाकर फील्ड में तैनात कर दिया जाएगा।

3 रैपिड रेस्पांस टीम बनायी

पुलिस की ओर से बरेली डिस्ट्रिक्ट में 3 रैपिड रेस्पांस टीम बनाई गई हैं। इसमें दो आरआरटी फील्ड में रहेंगी और एक टीम रिजर्व में रहेगी। प्रत्येक आरआरटी में 11 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। जिसमें प्रत्येक टीम में 1 इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर, 6 कॉन्सटेबल और 6 लेडी कॉन्सटेबल होंगी। इन सभी के नाम तैयार कर लिए गए हैं।

ऐसी होगी प्रोटेक्शन किट

पुलिस ने दिल्ली से वायरस प्रोटेक्शन किट मंगाई है। यह हाईली प्रोटेक्टिव है। यह किट 5 इक्विमेंट से लैस होंगी। जिसमें डांगरी यानी कवर ऑल सूट, आई गोगल्स, फेस मास्क, ग्लब्स पेयर, लांग सू कवर हैं। इस किट से पुलिसकर्मी पूरी तरह से प्रोटेक्ट हो जाएगा और यदि वह किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आता है तो उसे किसी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

5 हजार मास्क भी मंगाए गए

पुलिस ऑफिस व थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को प्रोटेक्ट करने के भी इंतजाम किए गए हैं। सभी पुलिसकर्मियों के लिए मास्क, ग्लब्स और सैनेटाइजर की व्यवस्था की जा रही है। पुलिस की ओर से 5 हजार मास्क और 2 हजार ग्लब्स दिल्ली से मंगाए गए हैं। इसके अलावा जेल से भी 5 हजार मास्क मंगाए गए हैं, जिनकी जल्द डिलीवरी हो जाएगी। इसके अलावा पुलिस को कुछ समाजसेवी भी मास्क व सैनेटाइजर उपलब्ध करा रहे हैं। क्योंकि पुलिसकर्मी अब हर समय फील्ड में रहेंगे।

रैपिड रेस्पांस टीम के प्रोटेक्शन के लिए 100 वायरस प्रोटेक्शन किट आयी हैं। मास्क व ग्लब्स भी प्रोवाइड कराए जाएंगे। आरआरटी हेल्थ डिपार्टमेंट की हेल्प करेगी।

रमेश कुमार भारतीय, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive