आज से नकली हेलमेट पर भी कटेगा चालान

2018-12-17T06:01:11Z

अगर आप भी लोकल हेलमेट पहन कर चल रहे हैं तो उतार दीजिए

PATNA (16 Dec): अगर आपका हेलमेट नकली है या फिर आईएसआई के स्टैंर्ड को पूरा नहीं करता है तो अब इसे लगाकर आप सड़क पर मत निकलिएगा। अगर पुलिस की नजर पड़ी तो चालान होना तय है। परिवहन विभाग ने पुलिस और यातायात विभाग को गाइडलाइन जारी कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। विभाग युवाओं में जागरुकता अभियान चलाने के साथ-साथ नकली हेलमेट के कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाएगा।

युवा होते हैं हादसे के शिकार

सड़क हादसे में सबसे अधिक युवाओं पर खतरा आ रहा है। आंकड़ों की बात करें तो एक साल में दो दर्जन से अधिक युवाओं की जान पटना और आसपास के एरिया में गई है। 50 से अधिक हादसों में 20 से अधिक लोगों को महीनों बिस्तर पर रहना पड़ा है।

सचिव ने संभाली जिम्मेदारी

परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने युवाओं के साथ हो रही घटना को लेकर बड़ा एक्शन प्लान तैयार किया है। इसमें उन्होंने कॉलेजों में अभियान चलाकर जागरुक करने के साथ नकली हेलमेट के खिलाफ कार्रवाई को आगे आए हैं। सचिव संजय अग्रवाल का कहना है कि सोमवार 17 दिसंबर से पटना में अभियान चलाया जाएगा। इसमें नकली और बिना मानक वाले हेलमेट बेचने वालों पर जुर्माना के साथ-साथ केस भी दर्ज होगा।

ऐसे चलेगा कानून का डंडा

कॉलेजों में चलेगा सुरक्षा को लेकर जागरुकता अभियान

युवाओं की टोली बनाकर लोगों को किया जाएगा जागरुक

दुर्घटना पर अंकुश लगाने को लेकर वाहनों की होगी सघन चेकिंग

नकली और बिना मानक वाले हेलमेट को लेकर चलेगा विशेष अभियान

हादसों में युवाओं को नुकसान ज्यादा हो रहा है। हेलमेट को लेकर रेसर बाइक बड़ा कारण है। नकली व मानक को पूरा नहीं करने वाले हेलमेट के कारोबारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

-संजय अग्रवाल, सचिव परिवहन विभाग


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.