-कोतवाली और छत्ता समेत प्रमुख सराफा बाजारों में रहेगी अतिरिक्त फोर्स

-बाजारों में सादे कपड़ों में भी तैनात किए गए पुलिसकर्मी

आगरा। दीपावली के मद्देनजर पुलिस ने शहर के प्रमुख सराफा बाजारों की सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। दीपावली तक इन बाजारों में पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स तैनात रहेगा। इसके साथ ही सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

दीपावली के आसपास पूर्व में व्यापारियों से हुई लूट की घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा का ब्लू प्रिंट तैयार किया है। कोतवाली और छत्ता में शहर के प्रमुख सराफा बाजार हैं। यहां आसपास के शहरों और दूसरे राज्यों से व्यापारी आते हैं। त्यौहार के चलते बाजार भी देर रात में बंद हो रहे हैं। कोतवाली और छत्ता के सराफा बाजारों में अधिकारी फोर्स के साथ रोज पैदल गश्त करेंगे।

सराफा समेत भीड़भाड़ वाले अन्य बाजारों में अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स लगाया गया है। एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने बताया इन बाजारों में सादे कपड़ों में भी पुलिस तैनात की है। उक्त पुलिसकर्मी पूरे बाजार में लगातार घूमकर संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों को चेक करेंगे। जरूरत पड़ने पर उनका सत्यापन भी करेंगे।

व्यापारियों को दिया प्रस्ताव

एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने बताया सर्राफा व्यापारियों के साथ बैठक हुई थी। इसमे सभी सर्राफ को पुलिस ने रुपये या जेवरात अधिक होने पर दुकान से घर जाने के दौरान सुरक्षा उपलब्ध कराने की भी कहा है।

सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी नजर

प्रमुख बाजारों में पुलिस सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेगी। इससे कि संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों को समय रहते चेक किया जा सके। उन्हें घेराबंदी करके पकड़ा जा सके।

महिलाओं की सुरक्षा पर भी नजर

सादे और वर्दी में महिला पुलिसकर्मी की तैनात की जाएंगी। इसका मकसद महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। व्यस्त बाजारों में महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले शोहदों को पकड़ कर सबक सिखाएंगी।

Posted By: Inextlive