- पुलिस के वाट्सएप ग्रुप पर होगा कांवडि़यों का अपडेट

- सीओ के नेतृत्व में होगा गणमान्य लोगों का वाट्सएप गु्रप

मनोज बेदी

मेरठ : अभी तक आपको वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक उन्माद के मामले दिखे होंगे, जिस पर पुलिस ने वाट्सएप ग्रुप के एडमिन पर कानूनी कार्रवाई की है। अब पुलिस कांवड़ यात्रा में सतर्कता सांप्रदायिक माहौल न बिगड़ने के लिए वाट्सएप ग्रुप का इस्तेमाल करेगी, जिसमें क्षेत्र के गणमान्य लोगों को जोड़ा जाएगा।

क्या है मामला

एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ का कहना है कि पिछले कई सालों से देखने में आया है कि कांवड़ यात्रा में जरा- जरा सी बात पर मामला बिगड़ जाता है। देखते ही देखते सांप्रदायिक माहौल भी बिगड़ने लगता है। अगर सही वक्त पर स्थानीय नेता व अन्य सामाजिक लोग वहां पर पहुंच जाएं तो सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने से रोका जा सकता है।

कौन होगा ग्रुप का सदस्य

एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ का कहना है कि पुलिस द्वारा बनाए गए वाट्सएप ग्रुप में क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य, पार्षद, गांव प्रधान, सोशल वर्कर, सीनियर सीटिजन, प्रेस रिपोर्टर समेत काफी गणमान्य लोग शामिल रहेंगे।

क्या रहेगा काम

कांवड़ यात्रा के दौरान कहीं भी जरा सा भी बवाल होने पर तुंरत ही मामले को वाट्सएप ग्रुप पर अपडेट कर दिया जाएगा। ग्रुप से जुड़े आसपास क्षेत्र के सदस्य तुंरत ही मौके पर पहुंचेगे और मामले को सुलझाएगें।

------

सभी सर्किल अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने सर्किल के सभी गणमान्य लोगों के नंबर लेकर एक वाट्सएप गु्रप बनाएं। इसके बाद चार पुलिस अधिकारियों के नंबर उसमें एड करें। कांवड़ यात्रा से संबंधित मामले उसमें अपडेट करते रहें।

-जे.रविंद्र गौड़ एसएसपी मेरठ

Posted By: Inextlive