- अर्दली बाजार में ईनामी बदमाश बीकेडी के नाम पर डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाले बदमाश चढ़े हत्थे

- STF ने घटना में इस्तेमाल मोबाइल फोन व बाइक की बरामद

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सनी सिंह के एनकाउंटर और शातिर हनी सिंह के राजनीति में आने के बाद क्राइम व‌र्ल्ड में चल रहे शातिर ईनामी बीकेडी के नाम से छुटभैय्या बदमाश खूब आतंक मचा रहे हैं। यही वजह है कि वरुणापार इलाके में आये दिन बीकेडी के नाम पर किसी न किसी से रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आ रहा है। ताजा मामला अर्दलीबाजार के एक फेमस बाल रोग विशेषज्ञ से भ्0 लाख रुपये रंगदारी मांगने का है। जिसमें शनिवार की दोपहर एसटीएफ ने तीन बदमाशों को पकड़ा है। तलाशी में उनके पास से रंगदारी के लिए जान से मारने की धमकी देने में इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के अलावा दो लाख की बाइक बरामद हुई है। बदमाशों ने कबूल किया कि उन्होंने कुछ और लोगों के नंबर जुटाए थे और यहां से रंगदारी मिल जाती तो उनके यहां भी फोन किया जाना था।

डॉक्टर के पास पहली बार रंगदारी के लिए कॉल आई तो उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद धमकी भरी कॉल का सिलसिला शुरू हो गया तो उन्होंने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई। ईनामी का नाम आने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एसटीएफ से मदद मांगी गई। इंस्पेक्टर शैलेश सिंह ने एसआई अमित श्रीवास्तव और पुनीत परिहार के साथ मिलकर जांच शुरू की। शनिवार को बदमाशों के जेपी मेहता इंटर कॉलेज के पास मौजूद होने की जानकारी मिली जिस पर घेराबंदी कर उन्हें धर-दबोचा। गिरफ्तार बदमाशों में अजय कुमार सिंह उर्फ पिंटू निवासी बहरियाबाद (गाजीपुर), नितेश कुमार सिंह उर्फ गोलू निवासी भुड़कुड़ा (गाजीपुर) तथा रजनीकांत सिंह उर्फ पतारू निवासी बहरियाबाद शामिल हैं। सभी का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

नेपाल से की थी पहली कॉल

गिरफ्तार बदमाशों ने सिर्फ बीकेडी का नाम ही नहीं इस्तेमाल किया बल्कि उसके देश से बाहर होने की अफवाहों के चलते पहली बार फोन करने बुटवल (नेपाल) चले गए थे। पहली बार कॉल ख्म् अक्टूबर को की गई थी। इसके बाद ख्8 और ख्9 को यहां से फोन किया गया। फोन करने के लिए फर्जी नाम पते पर सिमकार्ड ही नहीं लिया बल्कि एक नया फोन भी खरीदा था। बदमाश जो केटीएम बाइक इस्तेमाल कर रहे थे वह चोरी की थी। इस बाइक की कीमत दो लाख से अधिक होती है।

पहले भी मांग चुके हैं रंगदारी

कुछ महीने पहले रोहनिया स्थित एक आटोमोबाइल एजेंसी के संचालक से भी बीकेडी के नाम पर रंगदारी की मांग की गई थी। पहले तो पुलिस ने रिपोर्ट ही नहीं दर्ज की लेकिन जब बाइक सवारों ने शोरूम के सामने अंधाधुध फायरिंग की तो होश उड़ गए। फौरन रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना का कोरम शुरू हुआ लेकिन अब तक इस मामले का खुलासा नहीं हो सका है।

Posted By: Inextlive