-डीएम ने पोलियो टास्क फोर्स की समीक्षा में माइक्रोप्लान तैयार न होने पर जताई नाराजगी

-7 लाख 35 हजार बच्चों को पोलिया खुराक पिलाने का हेल्थ विभाग का टारगेट

BAREILLY: 2 जुलाई से पोलियो अभियान शुरू होने वाला है, लेकिन बरेली हेल्थ डिपार्टमेंट ने इसका माइक्रो प्लान तैयार नहीं किया है। पोलिया टॉस्क फोर्स की मीटिंग में डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित एमओआईएस को काम में सुधार लाने के निर्देश दिए। डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति और मिशन इंद्रधनुष प्रोग्राम की भी समीक्षा की।

कई बच्चे हाई रिस्क एरिया के

पोलियो अभियान की समीक्षा में बताया गया कि 2 जुलाई को बूथ डे मनाया जाएगा। 3 जुलाई से 7 जुलाई तक घर घर जाकर बच्चों को पोलियो की वैक्सीन पिलाई जाएगी। इस दौरान 5 वर्ष तक के कुल 7 लाख 35 हजार बच्चों को वैक्सीन पिलाने का टारगेट है। इनमें से काफी बच्चे हाई रिस्क एरिया के हैं। डीएम ने प्रत्येक ब्लॉक में पांच सबसे खराब काम करने वाली आशाओं की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इन आशाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

73 परसेंट हुआ टीकाकरण

मिशन इन्द्रधनुष की समीक्षा में बताया गया कि टीकाकरण का परसेंटेज 73 परसेंट है। डीएम ने इसे बढ़ाकर तुरंत 82 परसेंट तक लाने के निर्देश दिए। उन्होंने एमओआईएस को निर्देश दिए कि टीकाकरण की गलत रिर्पोटिंग न की जाए। डीएम ने मीटिंग में डायरिया बचाव की डोज देने, नियमित टीकाकरण, एनएचआरएम व अन्य की समीक्षा की। मीटिंग में सीएमओ विजय यादव, सीडीओ सत्येंद्र कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी व जिला स्वास्थ्य समिति के सदस्य मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive