सोशल मीडिया पर दिनभर मतदान से जुड़ी पोस्ट अपडेट करते रहे लोग

वोटिंग को लेकर सोशल मीडिया जमकर हुई लोगों में बहस

Meerut. एक ओर गुरूवार को दिनभर मतदान की चर्चाएं शहर की गलियों और चौराहों पर होती रहीं. तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी लोग वोटिंग को लेकर अपने विचार व्यक्त करने से पीछे नहीं रहे. हालत यह रही कि गुरूवार को दिनभर फेसबुक, व्हाट्सऐप, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रत्याशियों के समर्थकों के पोस्ट ट्रेंड होते रहे.

दिनभर फोटो करते रहे शेयर

गुरूवार को वोटिंग के बाद लोग अपनी फोटो शेयर करते रहे. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर शहरभर के पोलिंग हालातों के बारे में खबरें भी खूब अपडेट होती रहीं. यही नहीं, मतदान के आखिरी दौर तक लोग अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए सोशल मीडिया पर आखिरी वक्त तक वोट करने की अपील करते रहे.

हर मिनट स्टेट्स किया चेंज

हालांकि, गुरूवार को वोटिंग के कारण छुट्टी थी, बाजारों से लेकर स्कूल कॉलेज भी बंद थे, इसलिए अधिकतर युवा रोजगार की तलाश में बाहरी प्रदेशों में जाते हैं. सोशल मीडिया पर लोग इन मुद्दों को भी उठाते नजर आए. साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 काफी ट्रेंड होता रहा.

सोशल मीडिया पर भिड़ंत

पहले लोगों ने सुबह ही मतदान कर लिया, इसके लिए शहर में चुनाव से जुड़ी जानकारियों को सोशल मीडिया के जरिए अपडेट करने लगे. यही नहीं कुछ लोग तो बाकायदा सोशल मीडिया से प्रचार करते रहे. जिससे कई बार फेसबुक या अन्य माध्यम पर लोगों की एक दूसरे से बहस होती रहीं.

अफवाहों का भी रहा जोर

एक तरफ सोशल मीडिया पर लोग अपने -अपने नेताओं की तारीफों के पुल बांध रहे थे, तो वहीं दूसरी ओर मतदान के दौरान अफवाहों का भी जोर रहा. ईवीएम की खराबी को लेकर भी लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहे.

Posted By: Lekhchand Singh