- खाली हाथ वापस गई पुलिस-प्रशासन और बिजली विभाग की टीम

- बुनकर नेता बुंदु अंसारी और शहर विधायक रफीक अंसारी ने नहीं होने दी छापेमारी

मेरठ। बिजली चोरों की धरपकड़ करने पहुंची संयुक्त टीमों का रविवार को करीम नगर और ढवाई नगर में विरोध हो गया। छापेमारी के विरोध में सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई तथा शहर विधायक रफीक अंसारी ने अफसरों से लोगों को वैध कनेक्शन लेने का मौका देने की मांग की। अफसरों ने यहां बुधवार को शिविर लगाने तथा उसके बाद भी बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की घोषणा की।

प्रशासन का नेतृत्व

प्रदेश में सरकार बदलते ही अफसरों को बिजली चोरी पर सख्ती से अंकुश लगाने का आदेश मिला है। शासन ने जनपदों के डीएम को यह कमान सौंपी है। प्रशासन, पुलिस और बिजली अफसरों की संयुक्त टीम शहर में छापेमारी कर रही है। शनिवार को विकासपुरी, सराय बहलीम तथा सरायजीना में भी बड़ी संख्या में भवनों में बिजली चोरी पकड़ी गई थी।

विरोध में आए लोग

रविवार को संयुक्त छह टीमों ने दो एसीएम कुमार भूपेंद्र तथा गुलशन कुमार के नेतृत्व में ढवाई नगर और करीम नगर में छापेमारी शुरू की। गली नंबर 6 में बिजली चोरी पकड़ी जाते देख बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई तथा छापेमारी को विरोध कर दिया। बुनकर नेता बुंदु खां अंसारी वहां पहुंचे और छापेमारी का विरोध किया।

50 कनेक्शन काटे

रविवार को करीम नगर व ढवाईनगर में भी बड़ी संख्या में लोग घर, दुकान व अन्य भवनों में ताले लगाकर भाग गए। ऐसे लगभग 50 लोगों के बिजली कनेक्शन टीमों ने काट दिए। साथ ही उनके दरवाजों पर नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है। जिसमें कनेक्शन जुड़वाने के लिए एसडीओ ऑफिस से संपर्क करने के लिए कहा गया है। साथ ही अपने आप कनेक्शन जोड़ने पर सीधे एफआइआर दर्ज कराने की चेतावनी भी दी गई है।

नहीं बचेंगे बिजली चोर

मंगलवार को विकासपुरी तथा बुधवार को करीमनगर, ढवाई नगर में शिविर लगाया जाएगा। इसमें नया कनेक्शन न लेने वाले तथा शंट मीटर को न बदलवाने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाया जाएगा।

-आरके राणा, एसई मेरठ

-----

अभियान का विरोध

मेरठ। शहर विधायक रफीक अंसारी बिजली विभाग के अभियान का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने बड़ी चोरी न पकड़कर गरीब, मजदूर, रिक्शा, ठेली चालकों के घरों में पुलिस, पीएसी के साथ छापेमारी करके परिजनों में खौफ पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने अफसरों से बात की तथा क्षेत्र में शिविर लगाकर सभी को वैध कनेक्शन जारी करने की मांग की।

पहले मौका दें, फिर करें कार्रवाई

छापेमारी के विरोध में लोग हमारे घर पहुंचे थे। हमने अफसरों से बात की तथा छापेमारी के नाम पर गरीब मजदूरों के परिजनों को डराने का विरोध किया। उक्त सभी लोग कनेक्शन लेने के लिए तैयार हैं। लिहाजा सभी को कनेक्शन देने तथा खराब मीटर को बदलने की मांग की गई।

-रफीक अंसारी, शहर विधायक

Posted By: Inextlive