चुनाव आयोग के निर्देश पर डीएम ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

अंतिम विशेष अभियान 25 नवंबर को, डीएम ने दिए ताकत झोंकने के निर्देश

Meerut : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव से पूर्व अंतिम वोटर लिस्ट सर्वे अभियान में राजनैतिक दलों से ज्यादा से ज्यादा युवाओं के वोट बनवाने की अपील की है। आयोग के निर्देश पर शुक्रवार को डीएम अनिल ढींगरा ने मेरठ के विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर अभियान की विस्तृत जानकारी दी।

सहयोग दें राजनैतिक दल

शुक्रवार को बचत भवन सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि हर व्यस्क जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण चुका है, या 1 जनवरी 2019 को पूर्ण करने वाला है, उसका वोट बनवाने में सहयोग करें। उन्होनें कहा कि पारदर्शी एवं निष्पक्ष निर्वाचन के लिए हर पात्र का निर्वाचक नामावली त्रुटि रहित नाम होना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि आयोग के निर्देश है कि दिव्यांगजनों एवं महिलाओं के अधिकाधिक दावे और आपत्तियों को प्राप्त कर, लोकतंत्र में उनकी भागीदारी सुनिश्चित कराएं। शनिवार (आज) महिलाओं एवं दिव्यांगों के लिए सभी मतदान केंद्रों विशेष अभियान आयोजित किया जाएगा।

30 नवंबर तक बनवाएं वोट

डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि जनपद में 30 नवंबर तक दावे और आपत्तियों को प्राप्त किया जाएगा। और 25 नवंबर को अंतिम विशेष अभियान दिवस आयोजित किया जाएगा। 15 जनवरी को वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन होगा। उन्होंने बताया कि जनपद की सातों विधानसभाओं में सर्वे के लिए कुल 2739 पोलिंग बूथ, 1198 पोलिंग स्टेशन के सापेक्ष 2739 बीएलओ और 190 सुपरवाइजर एवं पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। डीएम ने बताया कि 1 सितंबर से 11 नवंबर तक वोट बनवाने के लिए 80951 फार्म मिले, जिसमें 18 से 19 आयु वर्ग के 15766, दिव्यांग 55 व 40980 महिलाएं शामिल हैं। इस दौरान एडीएम प्रशासन रामचंद्र, भाजपा प्रतिनिधि विवेक रस्तोगी, सपा जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह, सांसद प्रतिनिधि संजीव माहेश्वरी आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive