- सामने नहीं आया कोई भी सपा का नेता

-- CM ने पोस्ट किया, जनता के जनादेश का करते हैं सम्मान

LUCKNOW: इलेक्शन खत्म हो गया और रिजल्ट भी आ गये। अब रिस्पांसिबिलिटी का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी राहुल और सोनिया ने दिल्ली में फ्राइडे को ही ले ली थी। सैटरडे को मायावती ने भी प्रेस कांफ्रेंस कर बता दिया कि उनकी हार क्यों हुई। ब्राहम्ण ने वोट नहीं दिया और मुस्लिम गुमराह रहा। बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने रिजाइन कर दिया। मगर सपा का कोई भी नेता मीडिया का सामना करने को तैयार नहीं हुआ। देर शाम प्रेस रिलीज जारी कर प्रदेश के स्पोक पर्सन राजेंद्र चौधरी ने अपना रिएक्शन दिया।

सिर्फ हमने किया मुकाबला

प्रदेश में काफी पीछे रहने वाली समाजवादी पार्टी के स्पोक पर्सन राजेंद्र चौधरी ने कहा कि मोदी को मिला जनादेश कांग्रेस से ऊबी जनता की प्रॉब्लम्स के समाधान के लिए दिया है। बीएसपी सुप्रीमो के बयान के बारे में कहा कि वह दलितों को गुमराह और मुस्लिम वोटों को अपमानित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमें पिछली बार के मुकाबले 50 लाख अधिक वोट मिले और सिर्फ एक परसेंट की गिरावट आयी।

CM ने FB पर दिया रिएक्शन

प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने सारे रिजल्ट आने के बाद देर रात अपने फेसबुक वॉल पर लिखा कि अब कई दिनों तक हार और जीत पर डिबेट होगी। जनता ने जो मैनडेट दिया है। उसका वह सम्मान करते हैं।

सीएम को छोड़ना पड़ेगा एक पद

समाजवादी पार्टी प्रदेश में करारी हार की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। माना जा रहा है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सीएम के पद की दो जिम्मेदारी संभाल रहे अखिलेश यादव से एक पद लिया जा सकता है। संगठन को मजबूत करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जा सकती है। मगर फिलहाल सभी मौन हैं।

शनिवार को लखनऊ पहुंचे मुलायम

शनिवार को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव दिल्ली से लखनऊ पहुंचे। उम्मीद की जा रही थी कि वे मीडिया से मु़खातिब होंगे। मगर वे सामने नहीं आए। सपा ने पांच सीटों पर जीत हासिल की है जिसमें दो सीट पर मुलायम सिंह यादव मैदान में थे। इसमें सभी सीटें मुलायम के परिवार की हैं। दो भतीजे धर्मेद्र और अक्षय, बहू डिंपल और वे खुद चुनाव जीते हैं।

Posted By: Inextlive