-रामनगर में भगदड़ में 25 लोगों की हुई मौत पर केंद्रीय मंत्री ने सपा सरकार पर साधा निशाना

-BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने CMd> âð ×æ¢»æ §SÌèȤæ

varanasi@inext.co.in

VARANASI: शनिवार को रामनगर में भगदड़ में ख्भ् लोगों की हुई मौत के बाद अब राजनीति गरमाने लगी है। अब इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। रविवार को वाराणसी पहुंचे यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या और केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने हादसे के लिए उत्तर प्रदेश की सपा सरकार की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया और इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। मौर्या ने नैतिकता के आधार पर सीएम से इस्तीफे की मांग की। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और शीला दीक्षित सोमवार को इस मामले पर पे्रसवार्ता करने वाराणसी पहुंचेंगे।

उच्चस्तरीय जांच की मांग

केशव मौर्या राजघाट पर मची भगदड़ में घायल हुए लोगों का हाल जानने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। केशव ने कहा कि हादसे के बाद मौके की नजाकत को देखते हुए सीएम को बनारस होना चाहिए था लेकिन वह संवेदनहीनता के साथ बजट पेश करने की बातें कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के आयोजक पंकज बाबा की गिरफ्तारी इसलिए नहीं हो रही क्योंकि उसे शिवपाल का संरक्षण प्राप्त है। मौर्या ने कहा कि अफसरों पर गाज गिराने भर से काम नहीं चलेगा। अब इस हादसे की जांच के बाद हर दोषी पर कार्रवाई हो।

गृहमंत्री को देंगे रिपोर्ट

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को बीएचयू स्थित ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर भगदड़ में घायल लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। उन्होंने इलाज कर रहे डॉक्टर्स को घायलों की समुचित देखभाल का निर्देश दिया। ट्रामा सेंटर में हादसे में गंभीर रूप से घायल चार लोगों का इलाज चल रहा है। दत्तात्रेय बनारस से दिल्ली लौटकर घटना की पूरी जानकारी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को देंगे। इससे पहले शुक्रवार रात केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह और सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल ने घायलों से मुलाकात की थी और अफसरों को उनके प्रॉपर इलाज का निर्देश दिया था।

कांग्रेसी नेता आयेंगे मंडे को

यूपी में कांग्रेस की सीएम पद की दावेदार और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर सोमवार को हादसे में घायल हुए लोगों को देखने ट्रामा सेंटर जायेंगे। उसके बाद दोनों लहुराबीर स्थित एक होटल में शाम को मीडिया से मुखतिब होंगे।

Posted By: Inextlive