JAMSHEDPUR: मानगो नोटिफाइड एरिया कमिटी (एमएनएसी) को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली है। मानगो अक्षेस के विशेष अधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में हुई छापेमारी में मानगो बाजार में एक दुकान से 20 बोरा पॉलीथिन बरामद की गई है। इसमें कई लाख रुपये कीमत की 1000 किलो पॉलीथिन है। दुकान के अंदर मौजूद एक गोदाम को सील कर दिया गया है। इसे बाद में मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खोला जाएगा।

10 हजार का जुर्माना

दुकानदार दिनेश गुप्ता से 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। मानगो अक्षेस को होमगार्ड के 12 जवान मिलने के बाद छापामारी के लिए नगर प्रबंधक शफीउर्रहमान के नेतृत्व में उड़नदस्ता बनाया गया है। नगर प्रबंधक को मंगलवार को सूचना मिली कि मानगो बाजार में दिनेश गुप्ता पॉलीथिन का कारोबार करता है। उसकी दुकान में थोक का कारोबार होता है। इसी दुकान से पूरे मानगो के दुकानदार पॉलीथिन ले जाते हैं। नगर प्रबंधक ने ये बात विशेष अधिकारी को बताई। मंगलवार की दोपहर तकरीबन एक बजे विशेष अधिकारी, नगर प्रबंधक, जेई देवेश कुमार आदि ने दुकान पर छापा मार कर पॉलीथिन पकड़ ली। दुकान के अंदर ही एक गोदाम में काफी पॉलीथिन होने की आशंका में इसे सील कर दिया गया है।

एसडीओ को दी जानकारी

एमएनएसी के स्पेशल ऑफिसर राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने पॉलीथिन से भरा गोदाम सील करने की सूचना एसडीओ माधवी मिश्रा को दे दी है। गोदाम को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खोला जाना है। इसके लिए एसडीओ ही मजिस्ट्रेट की तैनाती करेंगी। विशेष अधिकारी ने बताया कि मजिस्ट्रेट के सामने गोदाम खोला जाएगा और यहां मिले पॉलीथिन के भंडार के हिसाब से जुर्माना लगाया जाएगा।

मानगो में पॉलीथिन रखने वालों की खैर नहीं है। अब रोज छापामारी होगी और नियम का उल्लंघन करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

-राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, स्पेशल ऑफिसर, एमएनएसी

Posted By: Inextlive