-29 जून तक होंगे पूल काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन

-8 जुलाई तक पूरी होगी पूल काउंसलिंग

===================

1,70,000-कैंडिडेंट्स ने कराया सेकंड राउंड में रजिस्ट्रेशन

1 लाख करीब रजिस्ट्रेशन फ‌र्स्ट राउंड में हुए

56,000-फ‌र्स्ट राउंड के कैंडिडेंट्स ने जमा की फीस

18 जून को पूरी हो जाएगी फस्ट राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया

28 जून को सेकंड राउंड की क्लोज हो जाएगी काउंसलिंग

=====================

बरेली: यूपी के बीएड कॉलेजेज में बीएड में एडमिशन के लिए फ‌र्स्ट और सेकंड राउंड की काउंसलिंग में शामिल होने से छूटे हुए कैंडिडेंटस को अब पूल काउंसलिंग में मौका दिया जाएगा. यह बात यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर प्रो. बीआर कुकरेती ने दी. उन्होंने बताया कि 18 जून को फ‌र्स्ट राउंड की काउंसलिंग की प्रक्रिया क्लोज हो जाएगी. सेकंड राउंड की काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन भी क्लोज हो चुके हैं, लेकिन कई कैंडिडेट्स अभी भी अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं. इसके लिए पूल काउंसलिंग कराई जा रही है. जिसमें सभी छुटे हुए कैंडिडेट्स को मौका दिया जाएगा.

जमा करनी होगी रजिस्ट्रेशन फीस

फ‌र्स्ट राउंड की काउंसलिंग में जिन कैंडिडेंट्स की काउंसलिंग और रजिस्ट्रेशन फीस टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से फंस गई थी, उनको सेकंड राउंड की काउंसलिंग में शामिल कर लिया गया. ऐसे कैंडिडेट्स से रजिस्ट्रेशन फीस दोबारा नहीं ली गई. लेकिन अब पूल काउंसलिंग में जो भी कैंडिडेंट़्स शामिल होंगे उन्हें रजिस्ट्रेशन फीस दोबारा जमा करनी होगी, तभी वह पूल काउंसिंलग में भाग ले सकेगा.

सैकड़ों कैंडिडेंट्स की फंसी फीस

सेकंड राउंड की काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन कराने वाले सैकड़ों कैंडिडेट्स की अभी भी फीस क्लीयर नहीं हो सकी है. प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों की फीस टेक्निकल कारणों से फंसी है वह मंडे को क्लीयर करा ली जाएगी. संडे के चलते फीस क्लीयर नहीं हो सकी. ========

इन्हें मिलेगा मौका

बीएड एंट्रेंस एग्जाम में कई कैंडिडेंट्स ऐसे थे जो यूजी फाइनल में अपीयरिंग थे. इसमें से कई अभ्यर्थी ऐसे भी हैं जिनका अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है. इसके साथ कई कैंडिडेट्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी काउंसलिंग नहीं कराई है. ऐसे सभी कैंडिडेट्स को पूल काउंसलिंग में शामिल होने का मौका दिया जाएगा.

===============

पूल काउंसलिंग के लिए 27 जून से 29 जून तक रजिस्ट्रेशन होंगे. पूल काउंसलिंग में सभी कैंडिडेंट्स को मौका दिया जाएगा लेकिन पूल काउंसलिंग में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन कराने के साथ फीस भी जमा करनी होगी.

प्रो. बीआर कुकरेती, यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर

Posted By: Radhika Lala