-सेकंड राउंड काउंसलिंग वाले कैंडिडेट्स को कॉलेज फीस जमा करने के लिए आज तक का मौका

-28-30 जून तक होंगे पूल काउसंलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन

- 6 जून को जारी होंगे कॉलेज अलॉटमेंट लेटर

बरेली: यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सेकंड राउंड काउंसलिंग कराने वाले कैंडिडेट्स को आरयू ने फीस जमा करने के लिए एक दिन का और मौका दिया है। अब कैंडिडेट्स 27 जून तक कॉलेज फीस जमा कर सकेंगे। वहीं, पूल काउंसलिंग के लिए 27 जून से शुरू होने वाले रजिस्ट्रेशन अब 28 जून से शुरू होंगे। यह जानकारी यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर प्रो। बीआर कुकरेती ने दी। उन्होंने बताया कि कैंडिडेट्स को सुविधा देने के लिए फीस जमा करने के लिए एक दिन का मौका और दिया गया है। इससे कैंडिडेंट्स को सहूलियत मिलेगी।

30 तक पूल काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन

27 जून से शुरू होने वाली पूल काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन अब 28 से 30 जून तक होंगे। 1-3 जुलाई तक जिन कैंडिडेट्स की फीस तकनीकी कारणों से फंसी रह जाएगी उसका समाधान किया जाएगा। इसके बाद 4-5 जून को कैंडिडेट्स कॉलेज लॉक कर सकेंगे। जबकि 6 जून के लिए कैंडिडेट्स को कॉलेज अलॉटमेंट लेटर जारी होंगे। इसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी तरह से क्लोज हो जाएगी। पूल काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स को पूरी फीस 52 हजार रजिस्ट्रेशन के समय ही जमा करनी होगी। लेकिन जिस कैंडिडेट्स का काउंसलिंग में कॉलेज अलॉट नहीं हुआ तो आरयू उसकी फीस कैंडिडेट्स को वापस करेगा। इसके बाद बची हुई बीएड की सीटों को भरने के लिए कॉलेजेज अपने स्तर से प्रक्रिया शुरू करेंगे।

4 कॉलेज बीएड के और शामिल

बीएड कॉलेज जो मानक पूरे नहीं होने कारण एनसीटी ने बाहर कर दिया था। ऐसे सभी कॉलेज हाईकोर्ट चले गए। जिन्हें हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया। जिसका हाईकोर्ट से आर्डर लाने के बाद कॉलेजेज ने आरयू को पहुंचा दिया है। इसके लिए आरयू रजिस्ट्रार ने बीएड प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर को छूटे हुए चार कॉलेजेज को शामिल करने का आदेश जारी कर दिया है। लेकिन यह सभी कॉलेज बरेली के नहीं बल्कि अदर डिस्ट्रिक्ट के हैं।

26 जून तक 60 हजार ने जमा की कॉलेज फीस

प्रो। बीआर कुकरेती ने बताया कि बीएड सेकंड राउंड में काउसंलिंग कराने वाले कैंडिडेट्स ने वेडनसडे शाम छह बजे तक 60 हजार ने ही कॉलेज फीस जमा की है। लेकिन कैंडिडेट्स को इसके लिए एक दिन का और मौका दिया गया है।

Posted By: Inextlive