तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम कॉमेडियन दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर का देहांत पीएम मोदी ने जताया शोक

2019-06-05T18:55:00Z

मशहूर एक्टरकॉमेडियनथिएटर आर्टिस्ट दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर का आज 5 जून को निधन हो गया। परिवार के मुताबिक वह लम्बे समय से बीमार थे। उनकी मृत्यु पर पीएम मोदी ने भी शोक जताते हुए ट्वीट किया।

मुंबई, (आईएएनएस)। वरिष्ठ कॉमेडियन ,फिल्म और थिएटर के एक्टर दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर का बुधवार को 79 साल की उम्र में देहांत हो गया। परिवार के मुताबिक वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने अपनी एक्टिंग की शुरुआत स्कूल के दिनों में ही कर दी थी, जबकि प्रोफेशनल करियर की शुरुआत 1966 में मुंबई से की थी। टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से जुड़े रहे दिन्यार ने आदि मारज़बान के साथ टेलीविजन शो में काम करना शुरू किया था। ये तब की बात है जब मुंबई दूरदर्शन ने गुजराती प्रोग्राम "आओ मारवाओ मेरी साठे " के साथ मुंबई में डीडी -2 चैनल लॉन्च किया था।


पीएम ने जताया शोक
दिन्यार के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताते हुए ट्वीट किया। पीएम ने लिखा "पद्म श्री दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर विशेष थे क्योंकि उन्होंने बहुत सारी खुशियां फैलाईं। उनकी वर्सेटाइल एक्टिंग से कई चेहरों पर मुस्कराहट आई। चाहे थिएटर हो, टीवी या फिल्में उन्होंने हर माध्यम में कमाल का काम किया।  उनके निधन की खबर सुनकर दुख हुआ।“ वही स्मृति ईरानी ने लिखा की "वह जहां भी गये अपने साथ खुशियों का खजाना लेकर आये, उन्होंने अपने अभिनय से स्क्रीन और हमारे जीवन में रौशनी फैलाई। हम आपकी कमी को महसूस करेंगे दीनार भाई। रेस्ट इन पीस पद्म श्री दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर, थिएटर लेजेंड, एक्टर पार एक्सीलेंस।"


कई हिट फिल्मों और टीवी शो का हिस्सा रहे
दिन्यार ने 'बाजीगर', 'खिलाड़ी', 'बादशाह' और '36 चाइना टाउन' जैसी शानदार फिल्मो में काम किया था। वह तारक मेहता सहित कई पॉपुलर टीवी शो में भी नजर आए। उनकी शुरुआत एक थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर हुई थी। वह खासतौर पर केवल गुजराती और हिंदी नाटकों में काम करते थे। दिन्यार को साल जनवरी 2019 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.