- बैंक रोड स्थित अग्रसेन चौराहे की घटना

- रुपए डबल कराने का दिया झांसा

- सीसीटीवी फुटेज से मिलेंगे सुराग

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : ठगों ने बैंक रोड जैसी भीड़भाड़ वाली जगह पर पोस्टल डिपार्टमेंट के एजेंट से 1 लाख 40 हजार रुपए ठग लिए। सैटर्डे दोपहर एडी टावर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से विड्राल करके निकले एजेंट को बदमाशों ने रुपए डबल करने का झांसा देकर लूट लिया। एजेंट ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। सिटी की सबसे बिजी रोड्स में शुमार बैंक रोड पर डेली करीब 50 हजार लोग लेन-देन के सिलसिले में आते हैं। सिटी के ज्यादातर बैंक की ब्रांचेज इसी रोड पर हैं। जिनमें अरबों रुपए का लेन-देन रोजाना होता है। इस इलाके में पुलिस भी मौजूद रहती है, उसके बावजूद ऐसी घटना होना पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोलता है।

लालच में फंस कर गंवाए रुपए

कोतवाली एरिया के मोहल्ला धमाल निवासी विनय कुमार टेकड़ीवाल पोस्ट ऑफिस में एजेंट हैं। सैटर्डे मार्निग उन्होंने बेतियाहाता स्थित इलाहाबाद बैंक से दस हजार रुपए निकाले। फिर वह बैंक रोड स्थित एडी टावर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया पहुंचे। यहां उन्होंने चेक के जरिए 1 लाख 15 हजार रुपए निकाले। उनके पास 15 हजार रुपए पहले से मौजूद थे। टोटल 1 लाख 40 हजार रुपए एक थैले में रखकर एसबीआई ब्रांच के सामने स्थित शंकर कॉम्प्लेक्स में अपने किसी परिचित से मिलने जा रहे थे। अग्रसेन चौराहे के पास खड़े एक व्यक्ति ने उनका रास्ता रोक कर डॉक्टर का पता पूछा। उस व्यक्ति ने बताया कि वह हरिद्वार से आया है, यह शहर मेरे लिए नया है। तभी एक तीसरा व्यक्ति उनके पास पहुंचा और विनय से बोला, भाई ये ज्ञानी महापुरुष हैं। इनके पास पैसा दोगुना करने की शक्ति है। दोनों ने विनय को झांसे में लिया और उसे मुट्ठी बंधवाकर कुछ दूर आगे भेजा। ठगों ने इस बीच विनय का बैग अपने पास ही रखा। जैसे ही विनय आगे गया, ठग उसका बैग लेकर फरार हो गए।

सीसीटीवी फुटेज से मिलेंगे सुराग

जिस जगह पर ये वारदात हुई, उसके आसपास काफी बड़े प्रतिष्ठान हैं। रोड के एक तरह एचडीएफसी बैंक और सामने मॉल है। इन प्लेसेज पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। ठगों की पूरी कारगुजारी सीसीटीवी कैमरे में जरूर कैद हुई होगी। पुलिस अगर इन कैमरों की फुटेज खंगाले तो उनके चेहरे बेनकाब हो सकते हैं। विनय ने बताया कि खुद को महापुरुष बताने वाले व्यक्ति ने नीली टीशर्ट पहन रखी थी। लंगड़ा होने के साथ-साथ उसने चश्मा भी लगाया हुआ था।

इस महीने चौथी लूट

- 6 अगस्त को रिटायर्ड सीएमएस को बदमाशों ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लूट लिया।

- 6 अगस्त को बेलीपार के कसिहार के पास बदमाशों ने असलहे के बल पर ट्रक ड्राइवर से 18 हजार लूटे।

- 2 अगस्त को कौड़ीराम के पास बदमाशों ने तमंचे के बल पर ज्वेलर को लूट लिया

- 13 जुलाई को खंजाची चौक स्थित एसबीआई ब्रांच के पास दिन दहाड़े बदमाशों ने पिस्टल के बल पर 3 लाख लूटे।

- 11 जुलाई को खजनी में गोला निवासी किसान से 11 लाख रुपए की लूट।

- 7 जुलाई को पैडलेगंज के पास मोबाइल सर्विस सेंटर के मालिक से 13 मोबाइल्स की लूट।

- 3 जुलाई को धर्मशाला ओवरब्रिज के पास मुनीम से 3 लाख की लूट।

इन रोड्स पर अक्सर होती हैं लूट

- खोराबार एरिया की देवरिया रोड

- बाघागाड़ा स्थित फोरलेन

- कुसम्ही जंगल

- कोतवाली की बैंक रोड

- सहजनवां पावर हाउस

- गुलरिहा की महराजगंज रोड

- बांसथान भटहट रोड

झांसा देकर बना रहे शिकार

सिटी में इन दिनों ठगों का गैंग एक्टिव है जो कई एरियाज में वारदात कर चुका है। फ्राइडे को जहां विनोद वन से फर्जी दरोगा को कपल्स से वसूली करते पकड़ा गया, वहीं थर्सडे को बदमाशों ने पुलिस बनकर रिटायर्ड सीएमएस को ठग लिया। बीते साल भी कई घटनाएं हुई थी जिनमें बदमाशों ने रूप बदलकर गोरखपुराइट्स को लूटा था। ज्यादातर घटनाओं के खुलासे का अब तक इंतजार है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया है। इसमें एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया है। एजेंट को पहचान के लिए बुलाया गया है। विनय की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ठग जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे।

विजय राज सिंह, इंस्पेक्टर कोतवाली

Posted By: Inextlive