दोबारा होगी कर्मचारियों की ट्रेनिंग

2018-07-12T06:00:14Z

एक हफ्ते से पटरी से उतरा डाकघरों का काम, ग्राहक हो रहे परेशान

नए सॉफ्टवेयर को संचालित करने में कर्मचारियों को हो रही परेशानी

Meerut । डाकघरों को डिजिटल बनाने के लिए डाक विभाग ने सभी डाकघरों को नए सॉफ्टवेयर के साथ अपडेट किया था। बीते कई माह से डाकघरों में सॉफ्टवेयर अपडेशन का काम चल रहा था। जिसे बीते हफ्ते शुरू भी कर दिया गया। इस नए सॉफ्टवेयर पर काम कर पाना कर्मचारियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। साथ ही काम की धीमी रफ्तार ने लोगों को भी मुसीबत में डाल दिया है।

बढ़ गई परेशानी

दरअसल, डाकघरों में हालात यह है कि डाकघर कर्मचारी नए सॉफ्टवेयर पर काम कर पाने में पूरी तरह असर्मथ साबित हो रहे हैं। जिससे लोग डाकघरों में घंटों लाइन में लगकर भी बिना काम हुए ही वापस लौट रहे हैं। हालांकि डाक अधीक्षक पीडी रैगर के मुताबिक नए सॉफ्टवेयर को संचालित करने के लिए किसी भी कर्मचारी को सही ढंग से ट्रेनिंग तक नहीं मिली है। इस कारण समस्या आ रही है। जल्द ही कर्मचारियों को सॉफ्टवेयर की दोबारा से ट्रेनिंग दी जाएगी।

कोट्स

स्पीड पोस्ट के लिए तो काउंटर पर जाते ही मना कर दिया जाता है। तथा बाकी काम भी पहले से ओर भी कम स्पीड में हो रहे हैं।

शालिनी

डाक विभाग का दावा था कि इसके नया सॉफ्टवेयर आने के बाद काम में तेजी आएगी, लेकिन नए सॉफ्टवेयर के बाद काम बेहद धीमा हो गया है।

सतेंद्र

इन लोगों से साफ्टवेयर नही चल रहा है। यदि आरडी समय पर जमा नहीं होती है, तो ब्याज लगना शुरू हो जाता है। इस परेशानी को समझने वाला कोई नहीं है।

विशाल

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.