- 13 दिसम्बर को 41 सेंटर पर होगा भर्ती एग्जाम

- दोपहर 11 से 1 बजे तक चलेगा एग्जाम

- हैंडीकैप्ड अभ्यर्थियों को 40 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम

BAREILLY:

डाक विभाग में पोस्टमैन के लिए 13 दिसंबर को होने वाले एग्जाम में शहर के 41 सेंटर्स पर 20 हजार कैंडिडेट अपीयर होंगे। एग्जाम में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए अधिकारी तैयारी में लगे हुए हैं। इस क्रम में अधिकतर एग्जाम सेंटर शहरी क्षेत्र में ही बनाए गए है। ताकि, एग्जाम पर कड़ी नजर रखी जा सके।

41 सेंटर पर होगा एग्जाम

डाक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग में पोस्टमैन पद के लिए भर्ती बहुत दिनों बाद हो रही है। डाक विभाग में एक बार फिर पोस्टमैन की जरूरत बढ़ी है। बीच में इनका महत्व कुछ कम हुआ था। बरेली में अभ्यर्थियों के एग्जाम के लिए टोटल 41 सेंटर बनाए गए है। करीब 20,000 अभ्यर्थी पोस्टमैन पद के लिए एग्जाम देंगे। पूरे प्रदेश में अभ्यर्थियों की संख्या लाखों में है।

13 दिसम्बर को एग्जाम

पोस्टमैन में एग्जाम 13 दिसम्बर को होगा। अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह एग्जाम सुबह न करा कर 11 बजे कराया जा रहा है। एग्जाम दो घंटे के लिए होगा। लेकिन, हैंडीकैप्ड अभ्यर्थियों के लिए एग्जाम के टाइमिंग में छूट दी जाएगी। सामान्य अभ्यर्थी को जहां 11 से 1 बजे तक का समय दिया जाएगा। वहीं हैंडीकैप्ड अभ्यर्थियों को 40 मिनट का एक्स्ट्रा समय एग्जाम के लिए दिया जाएगा।

बरेली में एग्जाम देने वालों की संख्या अच्छी-खासी है, जिसको ध्यान में रखते हुए डाक विभाग मैनेजमेंट पूरी तरह से अलर्ट है। ताकि, एग्जाम में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो।

एसजी पांडेय, असिस्टेंट डायरेक्टर, मुख्य पोस्ट ऑफिस

Posted By: Inextlive