-फ‌र्स्ट फेज में 50 पोस्टमेन की ट्रेनिंग शुरू

-डाक विभाग ने जैन एविएशन इंटरनेशनल एजेंसी से मिलाया हाथ

-स्माइल विद सर्विस की ट्रेनिंग दे रही हैं एयर होस्टेस

-जमशेदपुर, धनबाद, दुमका के पोस्टमेन भी किए जाएंगे ट्रेंड

RANCHI: झारखंड डाक सर्किल के डाकिया अब एयर होस्टेस की तरह स्मार्ट होंगे। फ‌र्स्ट फेज में भ्0 पोस्टमेन को एयर होस्टेस की तरह ट्रेनिंग देने की शुरुआत भी हो गई है। डाक विभाग ने एयर होस्टेस की ट्रेनिंग देने वाली जैन एविएशन इंटरनेशनल एजेंसी से हाथ मिलाया है। ट्रेनिंग के तहत पोस्टमेन को होटल रेडिशन ब्लू, एयरपोर्ट का भी भ्रमण कराया गया है।

ब् माह में होंगे ट्रेंड

झारखंड डाक सर्किल के पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार ने बताया कि स्माइल विद सर्विस के लिए पोस्टमेन को एयर होस्टेस की तरह ट्रेनिंग दी जा रही है। इसकी खास बात यह है कि यह ट्रेनिंग एयर होस्टेस ही दे रही हैं। ट्रेनिंग के दौरान कस्टमर रिलेशनशिप, मॉडर्न गैजेट की ऑपरेटिंग, साफ-सफाई, ड्रेस अप सहित तमाम बातों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। चार महीने के अंदर पूरी तरह से ट्रेंड हो कर ये पोस्टमेन आपके द्वार पर मुस्कुराते चेहरों के साथ दस्तक देंगे। इससे पोस्टमेन स्मार्ट बनेंगे। वहीं, उनकी सर्विस भी स्मार्ट होगी।

ब्000 डाकियों को मिलेगी ट्रेनिंग

झारखंड डाक सर्किल के ब्000 डाकियों को इस तरह की ट्रेनिंग दी जाएंगी। पीएमजी अनिल कुमार ने बताया कि फ‌र्स्ट फेज में रांची के भ्0 पोस्टमेन को ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके साथ ही जमशेदपुर, धनबाद, दुमका में कार्यरत डाकियों को भी यह ट्रेनिंग दी जाएगी।

Posted By: Inextlive