रिपोर्ट में इंजरी के जिक्र ने फंसाया पेंच, पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर परिजन गए बिहार

ALLAHABAD: जार्जटाउन थाना क्षेत्र के मेडिकल चौराहे के पास रेस्टोरेंट के पीछे स्थिति सर्वेट क्वार्टर में जलकर मरे चंपारण, बिहार के रूपेश मिश्र के पोस्टमार्टम ने मौत की गुत्थी को उलझा दिया। डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एंटी मार्टम बर्न इंजरी लिखा है। साथ ही एसोसिएटेड कोमा बताया है। सिर में लगी चोट की रिपोर्ट ने आग से मौत होने की कहानी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जलने से मौत की पुष्टि हुई है। अब मामले की जांच नए सिरे से होगी।

दो डाक्टर्स ने किया पोस्टमार्टम

पूर्वी चंपारण बिहार, लखौड़ा के रहने वाले बीस वर्षीय रूपेश पुत्र संजय मिश्र रविवार की सुबह कमरे में आग लगने से झुलसकर मौत हो गई थी। रूपेश जार्जटाउन थाना क्षेत्र के मेडिकल चौराहे के पास महारानी जायका रेस्टोरेंट में नौकरी करता था। मलाकराज के रहने वाले महारानी दीन रेस्टोरेंट चलाते हैं। उसी के ठीक पीछे उन्होंने संकरे रास्ते पर तीन मंजिला सर्वेट क्वार्टर बनाया हुआ है। इसी क्वार्टर के कमरों में नौकर रहते हैं। सुबह रूपेश कमरे में सो रहा था। कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। ऐसे में आग लगी तो रूपेश बाहर भी नहीं निकल सका था। इसी से मामला संदिग्ध माना जा रहा था। सोमवार को रूपेश के शव का पोस्टमार्टम दो डाक्टरों के पैनल ने किया। रिपोर्ट में एंटी मार्टम इंजरी आने से मामला उलझा। पोस्टमार्टम के बाद सीओ आलोक मिश्र का कहना है कि एंटी मार्टम बर्न इंजरी लिखा गया है। सिर में चोट की वजह से रूपेश की मौत नहीं हुई। हत्या की बात गलत है। रविवार को रूपेश के घरवाले भी चंपारण, बिहार से यहां पहुंच गए। दोपहर बाद शव लेकर घरवाले रवाना हो गए।

एडीए ने सील किया महारानी जायका

मेडिकल कालेज चौराहा स्थित महारानी जायका रेस्टोरेंट के स्टॉफ क्वार्टर में रविवार को एक युवक की मौत के बाद एडीए ने रेस्टोरेंट को सील कर दिया। सोमवार को एडीए जांच में पता चला कि रेस्टोरेंट अवैध तरीके से बना है। एडीए ओएसडी आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि नियम विरूद्ध तरीके से रेस्टोरेंट बना है। इसलिए सील किया जा रहा है। आपूर्ति विभाग की टीम ने भी छानबीन की। यहां 28 कॉमर्शियल सिलेंडर मिले। लेकिन रेस्टोरेंट में मौजूद लोग उनके कागजात नहीं दिखा सके। टीम ने सिलेंडरों को जब्त कर लिया।

Posted By: Inextlive