--थर्सडे को आंधी के बाद फ्राईडे को भी जबरदस्त बिजली संकट से जूझे कानपुराइट्स

-बिजली के साथ पानी को भी तरसे लोग, सबस्टेशनों में पहुंचकर काटा हंगामा

KANPUR: थर्सडे की रात आंधी से ध्वस्त हुआ पॉवर सप्लाई सिस्टम फ्राईडे की शाम तक पटरी पर नहीं आ सका। बिजली-पानी संकट से गुस्साएं लोगों ने सबस्टेशन पर हंगामा काटा। बावजूद इसके केस्को से निराशा हाथ लगने पर पॉवर मिनिस्टर से लेकर चीफ मिनिस्टर तक से ट्विट कर घर रोशन करने के लिए गुहार लगा रहे हैं।

बिजली संकट से बेहाल

पिछले एक वीक से लोग बिजली संकट से बेहाल हैं। गर्मी बढ़ने के साथ फॉल्ट और ब्रेकडाउन की झड़ी लगी हुई है। रही-सही कसर पनकी ट्रांसमिशन की ओवरलोडिंग के बाद थर्सडे की शाम आई आंधी ने पूरी कर दी है। दर्जनों जगह पर केस्को के जर्जर पोल व बिजली की लाइनें टूट गई। केस्को को सबस्टेशन चालू करने में ही आधी रात बीत गई। हैरिसगंज सबस्टेशन फ्राईडे की शाम पूरी तरह से नॉर्मल हो सका। इसी तरह पाश एरिया स्वरूप नगर, सर्वोदय नगर के राजीव नगर, न्यू सिविल लाइंस, पांडु नगर सहित हिस्सों की लाइट दोपहर में आई। शास्त्री नगर सबस्टेशन से जुड़े हिस्सों में देररात लाइट आई। फ्राईडे को दिन भर बिजली की आंखमिचौली होते रही। फ्राईडे को शटडाउन लेकर ब्रेकडाउन तो केस्को ने बना लिए, लेकिन एलटी लाइन, फेज न आने की समस्या हल न होने से लोग रात में सो नहीं सके। फ्राईडे की शाम तक घर में डूबे रहने से लोग बेहाल हो गए। केस्को के सबस्टेशन, कॉल सेंटर, कन्ट्रोल रूम और ऑफिसर्स को फोन करने के बाद भी समस्या हल नहीं हुई तो लोगों पॉवर मिनिस्टर श्रीकान्त शर्मा से लेकर चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ तक लोगों ने ट्विट कर मदद मांगी। इससे पहले बिजली-पानी संकट से जूझ रहे लोगों ने देररात चीना पार्क बेकनगंज और डिफेंस कालोनी जाजमऊ सबस्टेशन में हंगामा काटा। केस्को एमडी सौम्या अग्रवाल ने कहा कि आंधी की वजह से परेशानी हुई। केस्को की टीमें रातभर फाल्ट सही करने में लगी रही।

केस्को से निराश कानपुराइट्स ने किए ट्विट

--गणेश शंकर विद्यार्थी इंटरमीडिएट कालेज पांडु नगर के पास थर्सडे की शाम 7 बजे से लाइट नहीं आ रही है। 24 घंटे होने वाले हैं हमारी मदद की कीजिए.-- आलोक अवस्थी

-- ऑफ्टर 24 ऑवर्स, नारामऊ इज नो पॉवर, व्हेयर इज योर रिपेयरिंग टीम

--असलम खान

--इट्स बीइंग 21 ऑवर्स एंड नो वन हैज कम टू अटैंड कम्प्लेंट। वी आर लिविंग इन डार्क एज -- मो। जफर जमील

-- अगेन पॉवर कट इन विनायकपुर, गुरूदेव पैलेस। ओनली 3 ऑवर्स ऑफ पॉवर सप्लाई इन लास्ट 24 ऑवर्स.-- महेश कुमार

Posted By: Inextlive