-मानगो में बदले जा रहे तार, खत्म होगी समस्या

JAMSHEDPUR: मानगो में रहने वाले लोगों को बिजली का आंखमिचौली का सामना अभी एक सप्ताह और करना होगा। मानगो क्षेत्र में बिजली के अधिकांश तार जर्जर होने के कारण बिजली विभाग के साथ ही आम कंज्यूमर्स भी परेशान हैं। यदि रात में कहीं तार टूट गया तो पूरी रात अंधेरे में काटना मजबूरी है। क्योंकि विभाग रात में समस्या का समाधान नहीं करता।

बदले जा रहे तार

आए दिन तार टूटने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जमशेदपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता सिद्धार्थ शर्मा ने मानगो क्षेत्र में लगे जर्जर तार को एक-एक कर बदलने का निर्देश दिया है। इसके लिए विभाग से बड़े पैमाने पर तार की आपूर्ति मानगो क्षेत्र में की गई है। इस संबंध में बिजली विभाग मानगो के सहायक अभियंता राजकिशोर ने बताया कि पिछले तीन दिनों से कुंवरबस्ती सब स्टेशन के दाईगुट्टू, जाकिरनगर, पायल सिनेमा के आसपास, डीपाशाही इलाके में बिजली के जर्जर तार को लोड सेडिंग कर बदली किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक दिन में 5 से 6 घंटे तक लोड सेडिंग किया जा रहा है। अभी पूरी तरह तार बदलने में करीब एक सप्ताह का समय लगेगा। इसके बाद मानगो एरिया के लोगों को आए दिन तार टूटने से बिजली जाने की समस्या से काफी हद तक राहत मिल जाएगी।

-------------

रोड एक्सीडेंट में दो घायल

JAMSHEDPUR: नेशनल हाइवे स्थित काली मंदिर के पास फ्राइडे को हुए रोड एक्सीडेंट में दो युवक जख्मी हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए एमजीएम हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जानकारी के मुताबिक मानगो आजाद नगर निवासी वसीम और शादाब मोटरसाइकिल पर नेशनल हाइवे किसी काम से गए थे। वापस लौटते समय काली मंदिर के पास एक बस ने उनकी बाइक पर टक्कर मार दी। इसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। शादाब का पैर टूट गया है। वहीं वसीम के शरीर और मुंह में चोट आई है।

Posted By: Inextlive