क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: शुक्रवार को आंधी-तूफ ान का खामियाजा शहरवासियों को पावरकट के रूप में भुगतना पड़ा. दोपहर तीन बजे के बाद से देर रात तक बिजली की आंख-मिचौली से हर कोई हलकान रहा. मामले में बिजली विभाग की मानें तो कुछ इलाकों में फ डर ब्रेक डाउन रहने से यह स्थिति उत्पन्न हुई. कई जगह तारों पर पेड़ गिरने से विद्युतापूर्ति ठप रही, जिन्हें बाद में दुरुस्त कर लिया गया है. दोपहर बाद हुई तेज बारिश के बावजूद लोग गर्मी और उमस से परेशान रहे. कई इलाकों में तीन बजे के बाद रात के आठ बजे बिजली पहुंची. इससे कांके, बिरसा कृषि विवि, रिनपास, हॉलिडे होम, आईआईसीएम, कांके ब्लॉक, रातू रोड, हरमू, डोरंडा, हिनू, कांटा टोली, मेन रोड से लेकर मोरहाबादी, बूटी मोड़, बरियातू, कोकर, लालपुर, कडरू, हरमू समेत पूरे शहर में बिजली गुल रही.

ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास तार टूटा

ऑक्सफोर्ट स्कूल के पास 33 केवी पॉलीटेक्निक फीडर के पास आंधी के कारण तार पर करकट का छज्जा गिर गया. इस कारण लाइन डिस्टर्ब हो गई. यहां दिन के तीन बजे से ही बिजली गुल हो गई, जो देर रात आयी. इससे कई इलाकों में लोग पांच से छह घंटे तक बिना बिजली रहने को मजबूर रहे.

डीसी ऑफिस में भी पावर कट

कलेक्टेरिएट में भी शुक्रवार को तीन बजे के बाद बिजली गुल रही. इससे यहां का कामकाज प्रभावित हुआ. लिफ्ट ठप रही और कई कार्यालयों में कंप्यूटर सिस्टम भी ठप थे. इससे अफसर और कर्मचारियों को भारी परेशानी हुई. सबसे अधिक दिक्कत आमलोगों को हुई, जब उन्हें बिना काम कराए ही वापस लौटना पड़ा. हालांकि जेनरेटर चालू किया गया था, पर इससे सभी विभागों में कनेक्शन नहीं होने से काम पर असर पड़ा.

Posted By: Prabhat Gopal Jha