-पेड़ों की टहनियां गिरने से बाधित हुई बिजली आपूर्ति

-लोकल फॉल्ट आने के कारण भी घंटों पावरकट

RANCHI (1 April): राजधानी में हुई बारिश से शहर के बड़े इलाकों में बिजली की आपूर्ति गुल हो गई। इससे लोग परेशान रहे। बूटी मोड़ इलाके में पेड़ गिर जाने से इलाके में बिजली गुल रही। कई इलाकों में बिजली के पोल और तार गिर गये, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। कई जगहों पर अंधेरा पसरा है। बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने का काम भी काफ धीमा चल रहा है।

ढाई बजे के बाद पसरा अंधेरा

आंधी-तूफान आने के साथ ही कई इलाकों में ढाई बजे के बाद से बिजली कटी रही, जो शाम के सात बजे के करीब आई। हरिहर सिंह रोड में पिन इंश्यूलेटर खराब हो जाने के कारण बिजली की आपूर्ति घंटों बंद रही। चुटिया राम मंदिर इलाके में आंधी के कारण बिजली की आपूर्ति बंद रही। कुसई फ डर से दिन के तीन बजे से सात बजे तक कई बार बिजली का आना-जाना लगा रहा। रेलवे कॉलोनी इलाके में उपभोक्ताओं ने ढाई बजे से छह बजे तक बिजली नहीं मिलने की शिकायत की। मेकॉन सब-स्टेशन से उपभोक्ताओं ने दिन के ढाई बजे से पांच बजे तक बिजली नहीं मिलने की शिकायत की। वहीं बिरसा फ डर से आंधी के बाद शाम साढ़े सात बजे तक बिजली बंद थी।

देर शाम तक रिपेयरिंग का काम

शहर में दोपहर बाद 50 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से तेज हवा व आंधी तूफ ान के साथ मूसलाधार बारिश ने शहर के कई इलाकों की बिजली आपूर्ति बाधित कर दी। तेज हवा के चलते ही रांची शहर की बिजली को सुरक्षात्मक कारणों से बंद कर दिया गया। बाद में बारिश समाप्त होने पर सभी फ डरों से बिजली बहाल की गई। परंतु स्थानीय खराबी के कारण कई इलाकों में बिजली कटी रही, जिसे देर शाम दुरुस्त किया गया। तेज हवा के कारण रातू, आइटीआई, कांके, ब्रांबे, कमड़े, पंडरा, फ्रेड्स कॉलोनी, कटहल मोड़, ललगुटवा, पिस्का मोड़, हेहल, हेसल, लक्ष्मी नगर, दयाल नगर, मधुकम के अलावा अन्य क्षेत्र प्रभावित रहे।

Posted By: Inextlive