- दिनभर गुल होती रही बिजली, पानी को तरसे लोग

- सिटी के ज्यादातर इलाकों में पांच घंटे तक नहीं रही बिजली

- चुटिया, बहुबाजार, साहू टोली, ओल्ड एचबी रोड, कोकर, लालपुर और बरियातू में बिजली रही गुल

RANCHI (8 Apr) : राजधानी की बिजली आपूर्ति रविवार को दिनभर लोगों को रुलाती रही। पूरे शहर की बिजली दिनभर आई-गई और कई इलाकों में पांच घंटे से भी अधिक समय के लिए बत्ती गुल रही। बिजली के ना होने से पानी की किल्लत से भी लोग परेशान रहे। कई क्षेत्रों में जलापूर्ति भी बाधित रही। लोग पानी के लिए तरसते रहे लगातार बिजली नहीं रहने से वे भी परेशान रहे जिनके घर बो¨रग है।

दस से चार बिजली ठप

बिजली की कमी से सबसे ज्यादा प्रभावित चुटिया, बहुबाजार, साहू टोली, ओल्ड एचबी रोड कोकर, लालपुर और बरियातू के क्षेत्र रहे। चुटिया और बहुबाजार के इलाकों में दिन में 10:30 बजे बिजली गुल हुई और शाम चार बजे के करीब वापस आई।

कोकर में हुई ज्यादा परेशानी

कोकर में दोपहर दो बजे से रात आठ बजे के बीच बिजली नहीं रही। बीच में कुछ देर के लिए आई, लेकिन 15 मिनट से भी कम समय के लिए। बरियातू में पहले 11 बजे के बाद बिजली कटी और चार बजे के करीब आई। लोगों को थोड़ी राहत देकर दोबारा 6 बजे बिजली कटी और रात के 9:39 बजे आई। लालपुर के क्षेत्र में सुबह 10 बजे ही बिजली गुल हुई और दोपहर दो बजे आई। शाम में 5 बजे के करीब दोबारा एक घंटे के लिए बिजली नहीं रही।

क्या हुई परेशानी

दिनभर बिजली के ना रहने का व्यापक असर देखने को मिला। आस-पास के चापाकलों पर दिनभर भीड़ रही और मिनी एचवाईडीटी (सिंटेक्स) के पास भी लंबी लाइनें लगी रहीं। कई ऐसे भी क्षेत्र हैं,जहां ना चापाकल है और ना ही निगम की टंकियां। वहां की स्थिति और भी बदतर रही। लोग बहुत दूर से पानी ढो कर लाते नजर आए। लागों ने बताया कि पिछले कई दिनों से यही स्थिति बनी है। इस कारण कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। नहाने खाने को भी लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है। रोजमर्रा की जीवनशैली प्रभावित हो रही है।

Posted By: Inextlive