स्लग: सुबह चार घंटे पावरकट, 50 से भी अधिक मरीज करते रहे बिजली आने का इंतजार

-रिपोर्ट के लिए भी भटकते रहे मरीज व उनके परिजन

-रिम्स प्रबंधन ने सेंटर में नहीं दिया है इमरजेंसी कनेक्शन

RANCHI (7 April): रिम्स के सेंट्रल कलेक्शन सेंटर में शनिवार को सुबह अचानक बत्ती गुल हो गई। वहीं सेंटर का बैकअप भी फेल हो गया। ऐसे में 50 से अधिक मरीजों की जांच नहीं हो सकी। लाइट आने के इंतजार में मरीज व उनके परिजन चार घंटे तक इंतजार करते रहे। इसके बाद कई मरीज निराश होकर लौट गए। वहीं दर्जनों मरीजों को रिपोर्ट भी नहीं मिल सकी। लाइट नहीं होने के कारण सभी मशीनें बंद पड़ी थीं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि इतने बड़े सेंटर में प्रबंधन ने इमरजेंसी लाइट का कनेक्शन क्यों नहीं दिया है।

रिपोर्ट के इंतजार में नहीं हो सका इलाज

लाइट नहीं होने के कारण मरीजों को जांच रिपोर्ट भी नहीं दी जा सकी, जबकि उन्होंने शुक्रवार को सैंपल दिया था। इस दौरान बिना रिपोर्ट के उनका शनिवार को भी इलाज नहीं हो सका। मरीज व परिजन बार-बार सेंटर संचालक के पास रिपोर्ट के लिए गुहार लगाते रहे, लेकिन उनके पास भी कोई जवाब नहीं था।

क्या कहते हैं मरीज व परिजन

रिपोर्ट लेने के लिए आए हैं। लेकिन यहां बताया गया कि सुबह से ही लाइट नहीं है तो रिपोर्ट कैसे निकालेंगे। अब बिना रिपोर्ट के डॉक्टर साहब दवाई नहीं लिखेंगे। इतने बड़े हास्पिटल में लाइट की कोई व्यवस्था ही नहीं है।

शांति देवी

जांच कराने के लिए आए हैं। सुबह से ही इस इंतजार में बैठे है कि लाइट आए तो सैंपल दिया जाएगा। लेकिन चार घंटे बाद भी लाइट नहीं आई है। ऊपर से परेशानी हो रही है सो अलग। इमरजेंसी के लिए व्यवस्था करनी चाहिए।

सजमा खातून

मेरी पत्नी का टेस्ट के लिए कल ही सैंपल दिए थे। लेकिन रिपोर्ट नहीं मिल पाया। आने के बाद मालूम हुआ कि सुबह से ही लाइट नहीं है। जिसकी वजह से रिपोर्ट का प्रिंट नहीं निकलेगा।

ओरो साव

.

वर्जन

सेंट्रल कलेक्शन सेंटर में बिजली की परेशानी की कंप्लेन मिल रही थी। लेकिन शनिवार को परेशानी ज्यादा हुई तो बैठक की गई है। निर्णय लिया गया कि संचालन करने वाली एजेंसी इमरजेंसी के लिए जेनरेटर की व्यवस्था करे, उसके लिए डीजल रिम्स प्रबंधन उपलब्ध कराएगा। नया ट्रांसफारमर लगने के बाद ही सारी समस्या दूर हो जाएगी।

-डॉ। गोपाल श्रीवास्तव, डीएस, रिम्स

Posted By: Inextlive