-अधिकारियों ने दिया मेंटेनेंस का हवाला, लोगों को हो रही है परेशानी

PRAYAGRAJ: लॉकडाउन के चलते सभी लोग घरों में रह रहे हैं। इस बीच गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। चढ़ते पारे के बीच बिजली कटौती का कहर भी लोगों को झेलना पड़ रहा है। शहर के चार डिवीजनों में सबसे ज्यादा लाइट काटने की शिकायत आ रही है। वहीं विभागीय अधिकारियों का कहना है कि तमाम डिवीजनों में मेंटेनेंस चल रहा है। इस वजह से बिजली कट रही है। वहीं गर्मी से जूझ लोगों का कहना है कि मेंटेनेंस के नाम पर कब तक कटौती झेलते रहेंगे?

रेगुलर चेक करना पड़ता है

सिटी के तमाम एरियाज में जमकर बिजली कटौती हो रही है। सबसे ज्यादा खराब हाल करेलाबाग और बमरौली डिवीजन में है। इस मामले में एसडीओ विजय तिवारी से बात की गई उन्होंने मेंटेनेंस का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि गर्मी आते ही तार खराब होने लगते हैं। लो वोल्टेज की शिकायत आने लगती है। कई एरियाज में पुराने तार बदलने का काम चल रहा है। इस वजह से बिजली कटौती हो रही है। मंगलवार को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने हालात का जायजा लिया। इस दौरान कहीं भी मेंटेनेंस वर्क होता नजर नहीं आया।

इन डिवीजन में लाइट प्रॉब्लम

करेलाबाग

बमरौली

जॉर्जटाउन

रामबाग

इसके बाद इन डिवीजनों में चलेगा वर्क

रामबाग

कल्याणी देवी

नैनी

झूंसी

मेंटेनेंस वर्क नियमित रूप से चल रहा है। गर्मी की शुरुआत में फोकस रहता है कि सभी जगहों पर तार वगैरह चेक किए जाते हैं। जहां खराबी मिलती है, चेंज किया जाता है। सभी डिवीजन के एसडीओ और जेई को आदेश दिया गया है कि मेंटीनेंस वर्क जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

-ओपी यादव, मुख्य अभियंता

Posted By: Inextlive