पांच जुलाई तक बड़े व छोटे बकाएदारों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश

इसके तुरंत बाद जारी होगी आरसी, विभाग चलाएगा कनेक्शन काटो अभियान

dhruva.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद बिजली चोरी रोकने के सारे जतन फ्लाप साबित हुए। हाल ही में आई सौ फीसदी ब्याज मुक्त स्कीम भी यहां सफल नहीं हुई। अब ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को पांच जुलाई तक बिजली बिल के बकायेदारों की लिस्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

उपकेंद्र पर चस्पा होगी सूची

शहर में बड़े से लेकर छोटे बकायेदारों की तैयार लिस्ट विद्युत उपकेन्द्रों पर चस्पा की जाएगी। अधिकारियों को म्योहाल, फोर्ट रोड, कल्याणी देवी व सिविल लाइंस सहित अन्य उपकेन्द्रों के अन्तर्गत आने वाले बकायेदारों की लिस्ट तैयार कर पांच जुलाई तक मुख्यालय लखनऊ भेजनी होगी। बकायेदारों की सूची अखबारों में प्रकाशित कराई जाएगी। सूची प्रकाशन के तत्काल बाद अधिकारियों की टीम बकायेदारों को आरसी जारी करेगी और अभियान चलाकर कनेक्शन काटेगी।

शहर में 40 हजार बकायेदार

शहर में बकाएदारों की संख्या करीब 40 हजार है.आठ हजार ऐसे बकायेदार हैं जिनपर एक लाख या इससे अधिक का बिल बकाया है। टैगोर टाउन उपकेन्द्र के एसडीओ विजय तिवारी ने बताया कि बकाएदारों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जुलाई के दूसरे सप्ताह से अभियान शुरू किया जाएगा।

शहर में व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर विद्युत कनेक्शन काटने का काम शुरू होगा। उसके पहले पांच जुलाई तक बड़े और छोटे बकायेदारों की सूची उपकेन्द्रों पर चस्पा की जाएगी और उसे लखनऊ मुख्यालय भी भेजा जाएगा।

रामकुंजन, अधिशाषी अभियंता, मुख्य अभियंता कार्यालय

Posted By: Inextlive