मंगलवार की रात पोल से टकराया ट्रक तो बन गया खतरा

लाइन ब्रेक करके ठीक कराये जाएंगे तार, दुरुस्त होगा पोल

ALLAHABAD: मंगलवार की रात धूलभरी तेज हवा चलने से एक ट्रक अनियंत्रित होकर करेली में हाई वोल्टेज करंट सप्लाई वाले पोल से जा टकराया। इससे पोल क्षतिग्रस्त हो गया और बिजली सप्लाई लगातार बनाए रखना खतरे से खाली नहीं रह गया। इसे देखते हुए बिजली विभाग ने लाइन काटकर इसे दुरुस्त कराने का फैसला लिया है।

सुबह से शाम तक होगी कटौती

करैली क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को गुरुवार सुबह 10 से शाम 04 बजे तक बिना बिजली के रहना होगा। इलाके के सुल्तानपुर भावा, निहालपुर, अकबरपुर, करैली ए ब्लाक, बी ब्लाक, सी ब्लाक एवं डी ब्लाक की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। अधिशासी अभियंता राम कुंजन ने बताया कि इस दौरान मंगलवार की रात में 60 फीट रोड पर करैली में ट्रक की टक्कर से क्षतिग्रस्त 33 केवी लाइन की केबिल की मरम्मत की जाएगी।

यहां दोपहर में रहेगी दिक्कत

अधिशासी अभियंता मेघ सिंह ने बताया कि 33/11 केवी उपकेन्द्र रामबाग से पोषित उपभोक्ताओं को भी गुरुवार दोपहर 2:30 से 5:30 बजे के बीच बिना बिजली के रहना होगा। 132 केवी उपकेन्द्र मिन्टोपार्क पर आवश्यक अनुरक्षण के लिए पारेषण द्वारा शटडाउन लिए जाने के कारण रामबाग उपकेन्द्र की आपूर्ति बाधित रहेगी। उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि वे इस दिन पानी समेत अन्य आवश्यक चीजों की उपलब्धता पहले से ही सुनिश्चित कर लें।

बमरौली में तीन दिन सुबह से शाम तक बाधित रहेगी आपूर्ति

विद्युत उपकेंद्र 33/11 केवी बमरौली से जुड़े 11 केवी पराग डेरी एवं 11 केवी पश्चिम की विद्युत आपूर्ति गुरुवार तीन मई को सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बाधित रहेगी। यह कटौती तीन दिन तक की जाएगी। इस बीच उपकेंद्र में तकनीकी सुधार के काम किए जाएंगे। अधिशाषी अभियंता मेघ सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा है कि उपभोक्ता पानी आदि की व्यवस्था पहले से कर लें, ताकि उन्हें पेयजल की समस्या का सामना न करना पड़े।

Posted By: Inextlive