- कमता में फुंका ट्रांसफार्मर फुंकने से आपूर्ति ठप

- कई इलाकों में बिजली कटौती से लोग बेहाल

LUCKNOW: लगातार हो रही बारिश के साथ ही बिजली विभाग की दिक्कतें भी बढ़ गई है। सोमवार को फिर लगभग पांच लाख की आबादी बिजली कटौती की समस्या से जूझती नजर आई। केबिल और लाइन फॉल्ट से दर्जन भर से ज्यादा क्षेत्रों में सुबह और शाम बिजली कटी रही। जिसके कारण फैजुल्लागंज और कमता इलाके में लो वोल्टेज के कारण लोगों ने उपकेंद्र पर खूब हंगामा किया।

यूनिवर्सिटी डिवीजन की बिजली बाधित

यूनिवर्सिटी डिवीजन में आने वाले इलाकों में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बिजली कटी रही। लेसा ने ओल्ड हैदराबाद, बादशाहबाद और पुलिस लाइन के इलाकों में सुबह 10 से तीन बजे तक के लिए शटडाउन ले रखा था, लेकिन इन इलाकों में शाम पांच बजे के बाद ही बिजली सप्लाई शुरू हो सकी। यहां 11 केवी लाइन पर मरम्मत काम चल रहा था। इसके अलावा नीलमथा और वृंदावन डिवीजन के इलाकों सुबह से शाम तक बिजली का आना -जाना लगा रहा। वृंदावन निवासी राम प्रसाद ने बताया कि उनके यहंा पूरे दिन में दस से ज्यादा बार बिजली कटी रही।

कमता में जला ट्रांसफार्मर

उधर कमता इलाके में ट्रांसफार्मर जलने से दोपहर में सौ से ज्यादा परिवारों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा। पुरनिया के जनरल पुल इलाके में सुबह 6 से दोपहर एक बजे तक बिजली कटी रही। इस दौरान घरो में सुबह पानी नहीं मिल सका। साथ ही खुर्रम नगर में दो से पांच बजे तक बिजली कटी रही। लोग उपकेंद्र और कंट्रोल रूम पर फोन करते रहे, लेकिन जल्द राहत मिल सकी। संत कबीर नगर में तकनीकी खराबी आने से दोपहर दो से शाम पांच बजे तक बिजली कटी रही। नादान महल रोड के राजाबाजार इलाके में दोपहर दो से शाम 6 बजे तक 11 केवी लाइन खराब होने से सप्लाई बाधित रही। दुबग्गा के अमेठिया फीडर खराब होने से दोपहर एक से चार बजे तक बिजली नहीं आई। वहीं, आशियाना बिरहाना इलाके में दो से चार बजे तक बिजली गुल रही। गऊघाट उपकेंद्र के अन्तर्गत आने वाले नेपियर रोड और ठाकुरगंज में दोपहर दो से शाम 6 बजे तक बिजली कटी रही।

Posted By: Inextlive